भंसाली तथा ‘रामलीला’ की स्टार कास्ट के खिलाफ केस दर्ज

विवादास्पद फिल्म ‘गोलियों की रासलीला-रामलीला’ के निर्देशक संजय लीला भंसाली तथा नायक, नायिका समेत 12 लोगों पर उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक अदालत के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

बरेली : विवादास्पद फिल्म ‘गोलियों की रासलीला-रामलीला’ के निर्देशक संजय लीला भंसाली तथा नायक, नायिका समेत 12 लोगों पर उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक अदालत के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) आर.पी.गुप्ता की अदालत के निर्देश पर ‘गोलियों की रासलीला-रामलीला’ के निर्देशक संजय लीला भंसाली, फिल्म निर्माता कम्पनी इरोज इंटरनेशनल, इस कम्पनी से जुड़े किशोर लुल्ला, फिल्म के नायक रणवीर सिंह, नायिका दीपिका पादुकोण तथा फिल्म में आइटम गीत पर नृत्य करने वाली प्रियंका चोपड़ा और कुछ अन्य सहायक कलाकारों समेत 12 लोगों के खिलाफ जिले के भमौरा थाने में कल देर रात मुकदमा दर्ज किया गया।
गौरतलब है कि अदालत ने गत 18 नवम्बर को जिले के भमौरा क्षेत्र के निवासी कैलाश चन्द्र की याचिका पर फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली, नायक रणवीर सिंह, नायिका दीपिका पादुकोण तथा फिल्म में आइटम गीत पर नृत्य करने वाली प्रियंका चोपड़ा समेत पूरी टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये थे।
कैलाश चन्द्र ने अदालत में दायर याचिका में आरोप लगाया था कि इस फिल्म में अश्लीलता और हिंसा का महिमामंडन किया गया है। उन्होंने याचिका में कहा था कि रामलीला को परम्परागत रुप से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जीवन वृत्त का आईना माना जाता है और हिंसा तथा अश्लीलता प्रधान फिल्म ‘रामलीला’ से हिन्दुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।
गौरतलब है कि 15 नवम्बर को रिलीज हुई ‘गोलियों की रासलीला-रामलीला’ शुरुआत से ही विवादों में आ गयी थी। देश के विभिन्न हिस्सों में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए शिवसेना समेत तमाम हिन्दूवादी संगठनों ने आंदोलन किया था। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनउ पीठ ने गत 22 नवम्बर को उत्तर प्रदेश में इस फिल्म को उसके असल नाम के साथ प्रदर्शित करने पर रोक लगा दी थी। (एजेंसी)