फिर से बनेगी दूरदर्शन के लिए बनाई गई महेश भट्ट की फिल्म ‘जनम’

महेश भट्ट की दूरदर्शन के लिए वर्ष 1985 में बनाई गई चर्चित फिल्म ‘जनम’ को दोबारा बनाया जायेगा लेकिन इसकी कहानी को मौजूदा हालात के परिप्रेक्ष्य में लिखा जायेगा और फिल्म के सारे पात्र नये होंगे।

फिर से बनेगी दूरदर्शन के लिए बनाई गई महेश भट्ट की फिल्म ‘जनम’

नई दिल्ली : महेश भट्ट की दूरदर्शन के लिए वर्ष 1985 में बनाई गई चर्चित फिल्म ‘जनम’ को दोबारा बनाया जायेगा लेकिन इसकी कहानी को मौजूदा हालात के परिप्रेक्ष्य में लिखा जायेगा और फिल्म के सारे पात्र नये होंगे।

फिल्म के लिए अभी तक सिर्फ मुख्य अभिनेता का चयन किया गया है जो इमरान जाहिदी होंेगे। इमरान ने महेश भट्ट की ‘अर्थ’ और ‘डैडी’ जैसी कुछ चर्चित फिल्मों की नाट्य प्रस्तुति में मुख्य किरदार निभाया है।

इमरान ने बताया, इस फिल्म का प्रधान तत्व मानवीय संबंधों के बारे में गुथी हुई दिल को झकझोर देने वाली कहानी और इसका संगीत होगा। भट्ट साहब इस फिल्म के ‘क्रिएटिव कन्सल्टेन्ट’ रहेंगे जो बाकी चरित्रों, निर्देशक, संगीत इत्यादि का चयन करेंगे।।

इमरान ने कहा, यह फिल्म भट्ट साहब की चर्चित फिल्म ‘नाम’ के साथ बनी थी जिसे दूरदर्शन के लिए बनाया गया था और इसका सीधा संबंध भट्ट साहब की अपनी निजी जिंदगी से था। इस फिल्म को लेकर भट्ट साहब को परिवार वालों की नाराजगी भी झेलनी पड़ी थी और उनके पिता ने तो मानहानि का नोटिस देने की धमकी भी दी थी। दर्शकों से भट्ट साहब की इस बेबाक फिल्म को काफी सराहना मिली थी लेकिन इसके बावजूद इसकी डीवीडी, समीक्षा इत्यादि नदारद हैं।

उन्होंने कहा, हमारी कोशिश होगी कि फिल्म की मूल भावना में कोई बदलाव न किया जाये लेकिन इसे मौजूदा परिस्थितियों के अनुकूल बनाया जाये। फिल्म के बाकी चरित्रों का अभी चयन किया जाना है लेकिन मुख्य अभिनेत्री (मूल फिल्म में शेरनाज पटेल) की भूमिका में कोई नयी प्रतिभा ही होगी। उन्होंने नाम का खुलासा किये बगैर कहा कि फिल्म की लेखिका कोई महिला हैं। उन्होंने कहा कि भट्ट साहब इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग मुंबई और दिल्ली में होगी।