‘लापता’ दस्तावेज पेश, सलमान मामले में सुनवाई फिर शुरू होगी

गवाहों के बयानों के गुम हो जाने को लेकर अदालत की बार बार की फटकार और अनेक स्थगनों के बाद अंतत:  सत्र अदालत में ये दस्तावेज पेश किये गए और अब उम्मीद है कि सलमान खान के हिट एंड रन मामले की सुनवाई 24 सितम्बर से शुरू हो सकती है । अभियोजन ने इस मुकदमे की सुनवाई कर रही अदालत को सूचित किया कि गुम हुये गवाहों के 63 मूल बयानों में से एक छोड़कर बाकी बयान और केस डायरियां मिल गई हैं। इन सभी दस्तावेज को न्यायाधीश डी. डब्ल्यू. देशपांडे के समक्ष पेश किया गया। अदालत को बताया गया कि एकमात्र लापता बयान का भी पता लगा लिया जाएगा ।

‘लापता’ दस्तावेज पेश, सलमान मामले में सुनवाई फिर शुरू होगी

ज़ी मीडिया ब्यूरो

मुम्बई: गवाहों के बयानों के गुम हो जाने को लेकर अदालत की बार बार की फटकार और अनेक स्थगनों के बाद अंतत:  सत्र अदालत में ये दस्तावेज पेश किये गए और अब उम्मीद है कि सलमान खान के हिट एंड रन मामले की सुनवाई 24 सितम्बर से शुरू हो सकती है । अभियोजन ने इस मुकदमे की सुनवाई कर रही अदालत को सूचित किया कि गुम हुये गवाहों के 63 मूल बयानों में से एक छोड़कर बाकी बयान और केस डायरियां मिल गई हैं। इन सभी दस्तावेज को न्यायाधीश डी. डब्ल्यू. देशपांडे के समक्ष पेश किया गया। अदालत को बताया गया कि एकमात्र लापता बयान का भी पता लगा लिया जाएगा ।

इस मामले की सुनवाई जुलाई में तब बाधित हुई थी जब अदालत को बताया गया कि गवाहों के मूल बयान नहीं मिल रहे हैं। अदालत को फिर अगस्त में सूचित किया गया कि मामले से संबंधित केस डायरी भी गुम हो गई है जिस पर न्यायाधीश ने फटकार लगाई थी और पुलिस को निर्देश दिया था कि यथाशीघ्र दस्तावेजों का पता लगाया जाए ताकि जल्द से जल्द सुनवाई फिर शुरू हो सके ।

इसके बाद मुंबई पुलिस के आयुक्त राकेश मारिया ने जांच के आदेश दिए और अंतत: 26 अगस्त को ये दस्तावेज बांद्रा थाने में ही मिल गए । सलमान के वकील श्रीकांत शिवड़े ने पहले कहा था कि कानून के तहत गवाहों के मूल बयान के नहीं रहते सुनवाई नहीं हो सकती जबकि अभियोजन का कहना था कि मुंबई की अदालतों में यह परंपरा रही है कि उपलब्ध प्रतियों के साथ ही सुनवाई आगे बढ़ सकती है । मामले में नवनियुक्त लोक अभियोजक प्रदीप घरात द्वारा दस्तावेज पेश करने के बाद न्यायाधीश ने इसे रिकॉर्ड में लिया और अभियोजन से पूछा कि 24 सितम्बर से गवाहों से पूछताछ शुरू की जाए । अभी तक मामले में 11 गवाहों ने गवाही दी है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.