अभिनय क्षमता नहीं, कद-काठी से मिला भीम का रोल: सौरभ गुर्जर

पहलवानी से अभिनय की दुनिया में नई पारी शुरू करने वाले सौरभ गुर्जर के अनुसार अभिनय क्षमता की बजाए अपनी कद-काठी के कारण उन्हें `महाभारत` में भीम की भूमिका करने का मौका मिला।

उमारगांव : पहलवानी से अभिनय की दुनिया में नई पारी शुरू करने वाले सौरभ गुर्जर के अनुसार अभिनय क्षमता की बजाए अपनी कद-काठी के कारण उन्हें `महाभारत` में भीम की भूमिका करने का मौका मिला। सौरभ ने कहा, `मैं अभिनय में अच्छा नहीं था। मेरी शारीरिक कद-काठी के कारण भीम का रोल मिला। इसके बाद रजत कपूर द्वारा एक वर्कशॉप में मैंने अभिनय का कुछ कौशल सीखा।
सौरभ यहां अपने सह-कलाकार शाहिर शेख (अर्जुन), भीन राणा (नकुल) और लावण्या भारद्वाज (सहदेव) के साथ भीषण गर्मी में एक युद्ध का दृश्य करने में व्यस्त थे। पत्रकारों से बात करने के दौरान भी वह भारी पोशाक और जवाहरात पहने हुए थे।
सौरभ ने बताया कि वह अपने स्वास्थ्य और कद-काठी का हमेशा खास ख्याल रखते हैं। हमेशा जिम जाना और अच्छी नींद लेना उनकी आदत में शुमार है। अपनी बलिष्ठ कद-काठी को बनाए रखने के लिए वह खाना भी भरपूर मात्रा में खाते हैं। अपने किरदार के लिए तैयारियों के बारे में सौरभ ने बताया,भीम के किरदार को समझने के लिए कई किताबों को पढ़ना पड़ा। इंटरनेट पर भीम के बारे में ज्याद जानकारी मौजूद नहीं है। उन्होंने बताया,अब मुझे लोग पहचानने लगे हैं। मैं जब भी बाहर जाता हूं लोग भीम के नाम से ही बुलाते हैं।
(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.