एक दूसरे को पसंद करते हैं रणवीर और दीपिका: भंसाली

निर्देशक संजय लीला भंसाली का कहना है कि उनकी फिल्म ‘रामलीला’ में मुख्य किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की स्क्रीन पर जबरदस्त केमिस्ट्री का कारण यह है कि वे दोनों एक दूसरे को पसंद करते हैं।

मुंबई : निर्देशक संजय लीला भंसाली का कहना है कि उनकी फिल्म ‘रामलीला’ में मुख्य किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की स्क्रीन पर जबरदस्त केमिस्ट्री का कारण यह है कि वे दोनों एक दूसरे को पसंद करते हैं।
भंसाली ने यहां कहा, ‘यदि एक प्रेमकथा में लोगों को नायक और नायिका की केमिस्ट्री पसंद आती है और वे उनके प्यार को महसूस कर रहे हैं तो आपकी प्रेमकथा के सफल होने की ज्यादा उम्मीद है। इस केमिस्ट्री का श्रेय दोनों अभिनेताओं को जाता है जो कथावस्तु में रम गए और चरित्र में डूब गए।’
उन्होंने कहा, ‘उनके बीच असल जिंदगी में कुछ है या नहीं, एक फिल्मकार के तौर पर यह मेरी चिंता का विषय नहीं है। मैं उन्हें पर्दे पर एक साथ देखने को लेकर उत्साहित हूं। उन्होंने अभिनेताओं के तौर पर शानदार काम किया है।’ भंसाली ने फिल्म में प्रियंका चोपड़ा का विशेष गाना शामिल करने के अलावा कई नई चीजें आजमाई हैं। इस बारे में उन्होंने कहा, ‘आप एक ही चीज बार-बार नहीं बना सकते अन्यथा यह मेरे और दर्शकों के लिए उबाऊ हो जाएगा।’
उन्होंने कहा, ‘मैंने ‘खामोशी’ के बाद इसके :रामलीला: बारे में सोचा था। खामोशी ने उतना अच्छा व्यापार नहीं किया था लेकिन उसे आलोचकों की सराहना मिली थी। उस समय मेरे पास रामलीला जैसी फिल्म बनाने के लिए पर्याप्त धन नहीं था। मैंने बाद में ‘हम दिल दे चुके सनम’ बनाई जिसकी पृष्ठभूमि गुजराती थी इसलिए उस समय रामलीला का निर्माण दोहराव लगता। इसी लिए मैंने इतना लंबा इंतजार किया।’ (एजेंसी)