सलमान के मामले में गवाहों के मूल बयान नहीं मिल रहे
Advertisement

सलमान के मामले में गवाहों के मूल बयान नहीं मिल रहे

अभिनेता सलमान खान की संलिप्तता वाले 2002 के हिट एंड रन मामले में आज उस समय एक नयी स्थिति सामने आयी जब अभियोजन पक्ष ने निचली अदालत से कहा कि दो गवाहों के पुलिस के समक्ष दर्ज मूल बयान नहीं मिल रहे हैं। इसके बाद अदालत ने इस मामले की सुनवाई 25 जुलाई के लिए स्थगित कर दी।

सलमान के मामले में गवाहों के मूल बयान नहीं मिल रहे

मुंबई: अभिनेता सलमान खान की संलिप्तता वाले 2002 के हिट एंड रन मामले में आज उस समय एक नयी स्थिति सामने आयी जब अभियोजन पक्ष ने निचली अदालत से कहा कि दो गवाहों के पुलिस के समक्ष दर्ज मूल बयान नहीं मिल रहे हैं। इसके बाद अदालत ने इस मामले की सुनवाई 25 जुलाई के लिए स्थगित कर दी।

दोनों गवाहों को पूछताछ के लिए तैयार रखा गया था लेकिन निचली अदालत की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ सकी क्योंकि इनके बयान अदालत के समक्ष नहीं थे और इनके ‘गायब’ होने की बात कही गई थी।

पुलिस ने अदालत को बताया कि इन गवाहों के बयानों का पता नहीं चल पा रहा और शायद ये स्थानीय बांद्रा अदालत के पास रखे गए हैं, जहां पहले सुनवाई हुई थी। न्यायाधीश डी डब्ल्यू देशपांडे ने इसके बाद सुनवाई के लिए नई तारीखें- 25 जुलाई, 30 जुलाई और 31 जुलाई तय करते हुए पुलिस को उन कागजातों का पता लगाने और अगली बार अदालत के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया।

इस मामले की पहले जांच करने वाले पुलिस अधिकारी किशिन शेंघल ने न्यायाधीश को बताया कि वे कागज गायब हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में पुलिस संयुक्त आयुक्त को सूचित किया गया था। चूंकि शेंघल सेवानिवृत्त हो गए थे, इसलिए इस मामले में राजेंद्र काणे को जांच अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। काणे भी अदालत में मौजूद थे।

दो गवाहों में से एक, कल्पेश वर्मा जे डब्ल्यू मेरियट होटल के पार्किंग क्षेत्र के प्रबंधक थे और गवाही देने के लिए तैयार थे। हालांकि वकील जगन्नाथ केंजराल्कर ने यह कहते हुए समय मांगा कि पुलिस द्वारा दर्ज इस गवाह का बयान अदालत के समक्ष नहीं है। पुलिस के मामले के अनुसार 28 सितंबर 2002 को हुई दुर्घटना से ठीक पहले सलमान होटल में गए थे। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति मारा गया था और चार अन्य घायल हो गए थे।

नीली कमीज और जीन्स पहने हुए सलमान कटघरे में खड़े थे। जब सुबह के 11 बजे तक वकील के न पहुंचने पर मुकदमा शुरू नहीं हुआ तो वह कटघरे से बाहर निकलकर अपनी बहन अलवीरा के पास बैठ गए। बाद में, सुनवाई शुरू होने पर वह एक बार फिर आरोपियों के लिए बने स्थान पर जाकर खड़े हो गए।

अदालत में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे और पुलिस सिर्फ वकीलों एवं मीडियाकर्मियों को ही सुनवाई के लिए अदालत कक्ष में जाने की अनुमति दे रही थी। इस मामले में अब तक कुल 11 गवाहों से पूछताछ की जा चुकी है और इनमें से एक गवाह कल अपने बयान से मुकर गया था।

Trending news