सोहा अली खान ने मतदान के लिए छोड़ा आईफा

अभिनेत्री सोहा अली खान का कहना है कि उन्होंने 24 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए इसी महीने के अंत में फ्लोरिडा की टेंपा बे में होने वाले अंर्तर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) सप्ताहांत में जाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया।

मुंबई : अभिनेत्री सोहा अली खान का कहना है कि उन्होंने 24 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए इसी महीने के अंत में फ्लोरिडा की टेंपा बे में होने वाले अंर्तर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) सप्ताहांत में जाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया।
गौरतलब है कि आईआईएफए का आयोजन 23 से-26 अप्रैल को होना है और मुंबई में लोकसभा चुनाव की तारीख भी इसी बीच पड़ रही है। कुछ हस्तियां समारोह में जाने की तैयारी में हैं। इस बात पर बहस छिड़ गई है कि ये हस्तियां मतदान की जगह पुरस्कार समारोह को तरजीह दे रही हैं। सोहा ने कहा कि उन्हें इस बहस का अंदाजा था।
सोहा ने बताया कि लेकिन 24 अप्रैल को मुंबई में मतदान के दिन मैं यहां मुंबई में हूं। अप्रैल में मुझे बहुत से अन्य आमंत्रण भी मिले हैं। मुझे आईफा का आमंत्रण भी मिल चुका है, लेकिन मैं कहीं नहीं जा रही क्योंकि मतदान मेरी प्राथमिकता है। जानीमानी अदाकारा शर्मीला टैगोर और स्वर्गीय मंसूर अली खान पटौदी के बेटी सोहा मतदान के दिन देश के बाहर रहने वाले अन्य अभिनेताओं पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती।
उन्होंने कहा कि मैं दूसरों के लिए कुछ नहीं बोल सकती, लेकिन निश्चित तौर पर मैं हर किसी को मतदान के लिए प्रेरित करूंगी। इस बीच कई फिल्मी हस्तियों ने नागरिकों से मतदान करने की अपील की है। ऋतिक रोशन, अनुपम खेर, शाहिद कपूर, विद्या बालन, फरहान अख्तर आईफा में शरीक होने वाले हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.