...जब दिलीप कुमार ने सायरा के साथ काम करने से मना किया

दिलीप कुमार ने एक दिलचस्प खुलासा करते हुए बताया है कि यह जानते हुए भी कि सायरा बानो उनकी तरफ अत्यधिक आकर्षित हैं, उन्होंने उनके साथ फिल्म में काम करने से इंकार कर उन्हें नाराज कर दिया था। वजह यह थी कि दिलीप कुमार को उस समय लगा कि सायरा उनके साथ परदे पर काम करने के लिए बहुत छोटी हैं।

...जब दिलीप कुमार ने सायरा के साथ काम करने से मना किया

नई दिल्ली : दिलीप कुमार ने एक दिलचस्प खुलासा करते हुए बताया है कि यह जानते हुए भी कि सायरा बानो उनकी तरफ अत्यधिक आकर्षित हैं, उन्होंने उनके साथ फिल्म में काम करने से इंकार कर उन्हें नाराज कर दिया था। वजह यह थी कि दिलीप कुमार को उस समय लगा कि सायरा उनके साथ परदे पर काम करने के लिए बहुत छोटी हैं।

सायरा को 1952 में आई दिलीप कुमार की फिल्म ‘आन’ को देखने के बाद उनसे प्यार हो गया था जिसकी परिणति 1966 में उनकी शादी से हुई। विवाह के वक्त कुमार 40 वर्ष के थे जबकि सायरा की उम्र 22 साल थी। दिलीप कुमार ने अपनी आत्मकथा ‘दिलीप कुमार: सब्सटांस एंड द शैडो’ में इस बात बात का खुलासा किया है।

दिलीप कुमार (91) ने उसमें लिखा है, ‘‘‘राम और श्याम’ मेरे लिए बहुत खास फिल्म थी क्योंकि जब यह फिल्म पुरा होने के करीब थी तब मैंने सायरा से विवाह किया था। इससे पहले मैं कुछ वजहों से उनके साथ काम करने के लिए भी राजी नहीं था।’’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.