close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

61वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेता सम्मानित

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान की। आनंद गांधी की ‘शिप ऑफ थीसियस’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म और राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित ‘भाग मिल्खा भाग’ को सर्वाधिक लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार दिया गया।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान की। आनंद गांधी की ‘शिप ऑफ थीसियस’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म और राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित ‘भाग मिल्खा भाग’ को सर्वाधिक लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार दिया गया।
एक असामान्य फोटोग्राफर, जैन मुनि और स्टॉक ब्रोकर पर आधारित फिल्म ‘शिप ऑफ थीसियस’ के लिए पुरस्कार के तौर पर एक स्वर्ण कमल और ढाई लाख रूपये नगद प्रदान किए गए। दिवंगत वकील शाहिद आजमी की जिंदगी पर बनी हिंदी फिल्म ‘शाहिद’ के लिए हंसल मेहता को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया। उनको स्वर्ण कमल और ढाई लाख रूपये प्रदान किए गए। इसी फिल्म के लिए राजकुमार राव को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। उन्हें रजत कमल और 50,000 रूपये का पुरस्कार दिया गया।
राजकुमार राव और मलयाली फिल्मों के अभिनता सूरज वेंजरामूदू को ‘पेरायथवर’ फिल्म के लिए संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। अभिनेत्री गीतांजलि थापा को हिंदी फिल्म ‘लायर्स डाइस’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। मराठी फिल्म ‘आस्तू’ के लिए अमृता सुभाष को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री और ‘जाली एलएलबी’ के लिए सौरभ शुक्ला को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।
रूपांकर और बेला शिंदे को सर्वश्रेष्ठ पुरूष गायक और सर्वश्रेष्ठ गायिका का पुरस्कार दिया गया। इंदिरा गांधी पुरस्कार मराठी फिल्म ‘फैंड्री’ के लिए निर्देशक नागराल मंजुले को दिया गया। तमिल फिल्म ‘थालैमुरेगल’ को नरगिस दत्त पुरस्कार दिया गया। (एजेंसी)