इराक में अगवा हुए सभी भारतीय सुरक्षित : सुषमा

भारत ने कहा कि हिंसाग्रस्त इराक के मोसुल शहर में अगवा हुए सभी 40 भारतीय नागरिक सुरक्षित हैं और इराकी अधिकारियों ने उनके ठिकानों की पहचान कर ली है।

नई दिल्ली : भारत ने कहा कि हिंसाग्रस्त इराक के मोसुल शहर में अगवा हुए सभी 40 भारतीय नागरिक सुरक्षित हैं और इराकी अधिकारियों ने उनके ठिकानों की पहचान कर ली है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पंजाब के कुछ अगवा भारतीयों के परिवार के सदस्यों से कहा, ‘वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उन्हें दो स्थानों पर रखा गया है। एक कपास मिल और एक सरकारी इमारत।’’ बादल के करीबी सहयोगी ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश बादल की मौजूदगी में विदेश मंत्री ने अगवा भारतीयों के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

सुषमा ने बाद में संवाददाताओं से कहा, ‘सभी भारतीयों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए हम हर कोशिश कर रहे हैं। हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। वहां स्थिति सामान्य होते ही हम उन्हें वापस लाने की गारंटी देते हैं।’ अगवा लोगों के परिवार के सदस्यों को भरोसा दिलाते हुए विदेश मंत्री ने कहा, ‘मैंने उनसे धर्य रखने, ईश्वर से प्रार्थना करने और हमें अपनी कोशिश करने की इजाजत देने को कहा है। मैं आश्वस्त हूं कि सभी तीन चीजें हमें सफल होने में मदद करेंगी।’    

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.