BJP अध्यक्ष के रूप में अमित शाह के नाम की आज हो सकती है घोषणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के महासचिव अमित शाह को बीजेपी की कमान सौंपी जाएगी और वे पार्टी के नए अध्‍यक्ष होंगे।

BJP अध्यक्ष के रूप में अमित शाह के नाम की आज हो सकती है घोषणा

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के महासचिव अमित शाह को बीजेपी की कमान सौंपी जाएगी और वे पार्टी के नए अध्‍यक्ष होंगे।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अमित शाह का बीजेपी का नया अध्‍यक्ष बनना तय हो गया है और उनके नाम का ऐलान बुधवार को किया जाएगा। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक बुधवार को आयोजित की जाएगी।  इस बैठक के दौरान बुधवार दोपहर करीब 12 बजे अमित शाह के नाम का बीजेपी के नए अध्‍यक्ष के तौर पर ऐलान किया जाएगा।

नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी शाह ने लोकसभा चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश में पार्टी को मिली शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बीते कई दिनों से अमित शाह बतौर पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह का स्थान लेने की दिशा में सबसे आगे चल रहे थे। जेपी नड्डा और ओम प्रकाश माथुर भी इस शीर्ष पद की दौड़ में शामिल थे, लेकिन शाह के नाम पर अब सहमति बन गई है और उन्‍होंने इस रेस में आखिरकार बाजी मार ली है। कुछ रिपोर्टों पर यकीन करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाह के नाम पर अपनी मुहर लगा दी है। वहीं, बताया जा रहा है कि नड्डा ने खुद महासचिव पद पर बने रहने की इच्छा जाहिर की थी। ज्ञात हो कि शाह के अध्यक्ष बनने की चर्चा कई दिनों से चल रही है। हाल के लोकसभा चुनावों में पार्टी को यूपी में भारी जीत दिलाने का अमित शाह को पार्टी अध्‍यक्ष के तौर पर इनाम मिलना तय हो गया है।

गौरतलब है कि बीजेपी के मौजूदा अध्यक्ष राजनाथ सिंह अब गृहमंत्री बन चुके हैं। ऐसे में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी किसी अन्य नेता को सौंपा जाना पार्टी के लाजिमी बन चुका है।