केजरीवाल ने पीएम आवास के पास से शुरू किया अपना सफाई अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की, तो वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रेसकोर्स रोड पर प्रधानमंत्री के सरकारी आवास के पास से अपनी पार्टी के सफाई अभियान को शुरू किया।

केजरीवाल ने पीएम आवास के पास से शुरू किया अपना सफाई अभियान

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की, तो वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रेसकोर्स रोड पर प्रधानमंत्री के सरकारी आवास के पास से अपनी पार्टी के सफाई अभियान को शुरू किया।

केजरीवाल ने आज सुबह अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रेसकोर्स रोड क्षेत्र में स्थित एक गली से सफाई अभियान शुरू किया। इसके बाद केरीजवाल अपनी पार्टी के विधायकों के साथ बीआर कैंप गए और वहां सफाई कर्मचारियों के सफाई मुहिम में शामिल हुए। केजरीवाल वहां एक नाले की सफाई करते नजर आए।

आम आदमी पार्टी ने दिल्‍लीवासियों से आगे आने और इस मुहिम का हिस्‍सा बनने की अपील की। इससे पहले, केजरीवाल ने सभी को गांधी जयंती की शुभकामनाएं दी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की।

गौर हो कि प्रधानमंत्री ने आज वाल्मीकि सदन जाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। रोचक तथ्य यह है कि इसी वाल्मीकि सदन में आम आदमी पार्टी ने अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न झाड़ू की घोषणा की थी। वाल्मीकि समुदाय को आप का मजबूत समर्थक माना जाता है।

केजरीवाल ने सफाई अभियान के बारे में कहा कि इसे केवल सांकेतिक नहीं रहने देना चाहिए और अधिकारियों को सफाई कर्मचारियों की बेहतरी के लिए काम करना चाहिए।