अगस्ता वेस्टलैंड सौदा: सीबीआई करेगी आंध्र प्रदेश के राज्यपाल नरसिम्हन से पूछताछ
Advertisement

अगस्ता वेस्टलैंड सौदा: सीबीआई करेगी आंध्र प्रदेश के राज्यपाल नरसिम्हन से पूछताछ

सीबीआई अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों की खरीद के सौदे में कथित रिश्वत के आरोपों पर खुफिया ब्यूरो के पूर्व निदेशक और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से जल्द पूछताछ करेगी।

अगस्ता वेस्टलैंड सौदा: सीबीआई करेगी आंध्र प्रदेश के राज्यपाल नरसिम्हन से पूछताछ

नई दिल्ली : सीबीआई अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों की खरीद के सौदे में कथित रिश्वत के आरोपों पर खुफिया ब्यूरो के पूर्व निदेशक और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से जल्द पूछताछ करेगी।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि नरसिम्हन के साथ ही तत्कालीन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एम के नारायणन और तत्कालीन एसपीजी प्रमुख बी वी वांचू ने 1 मार्च, 2005 को हुयी बैठक में हिस्सा लिया था जिसमें सेवा प्रावधानों से जुड़े बदलावों को मंजूरी दी गई, जिससे अगस्तावेस्टलैंड सौदे के लिए पात्र हो गया।

हाल में सीबीआई टीम ने अगस्ता वेस्टलैंड के साथ 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे में 360 करोड़ रुपये की घूस के आरोपों पर अपनी जांच के लिए नारायणन और वांचू से गवाह के तौर पर पूछताछ की। सूत्रों ने बताया कि वांचू और नारायणन के बयान रिकार्ड करने की जरूरत महसूस हुयी क्योंकि दोनों ने 2005 में हुयी उस बैठक में हिस्सा लिया था जिसमें हेलिकॉप्टर की तकनीकी खासियतों में अहम बदलाव को मंजूरी दी गयी थी।

उन्होंने बताया कि चूंकि बैठक में नरसिम्हन भी मौजूद थे इसलिए उड़ान की उंचाई घटाने संबंधी कारणों के बारे में अतिरिक्त जानकारी के लिए उनका बयान भी खासा महत्व रखता है। सीबीआई ने मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी के साथ ही उनके चचेरे भाइयों सहित 13 अन्य और यूरोपीय बिचौलियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था।

Trending news