ट्रेन दुर्घटना के लिए नक्सलियों को दोषी ठहराना जल्दबाजी : राजनाथ
Advertisement

ट्रेन दुर्घटना के लिए नक्सलियों को दोषी ठहराना जल्दबाजी : राजनाथ

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बिहार में दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के पीछे माओवादियों को दोषी ठहराना अभी जल्दबाजी होगी ।

ट्रेन दुर्घटना के लिए नक्सलियों को दोषी ठहराना जल्दबाजी : राजनाथ

नई दिल्ली : गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बिहार में दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के पीछे माओवादियों को दोषी ठहराना अभी जल्दबाजी होगी ।

राजनाथ सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने मौके पर मौजूद रेल अधिकारियों से सीधे बात की है । प्रधानमंत्री को पूरे घटनाक्रम के बारे में सूचित किया गया है । यहां तक कि प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत हैं कि नक्सलियों को दोषी ठहराना अभी जल्दबाजी होगी । घटना के बारे में और रिपोर्ट का हमें इंतजार करना चाहिए ।’ गृह मंत्री ने हालांकि कहा कि राजधानी एक्सप्रेस के दुर्घटनास्थल से 60 किलोमीटर दूर मोतिहारी में मालगाड़ी के पटरी से उतरने के पीछे माओवादियों का हाथ हो सकता है । उन्होंने घटना में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की ।

दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस आज तड़के छपरा के निकट गोल्डनगंज स्टेशन के पास पटरी से उतर गयी । घटना में कम से कम चार यात्रियों की मौत हो गयी और 8 अन्य घायल हो गये । रेलवे को संदेह है कि माओवादियों की तोड़फोड़ के कारण ट्रेन पटरी से उतरी है । दिल्ली में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अरूणेन्द्र कुमार ने कहा कि प्रथम दृष्टया लगता है कि ये तोड़फोड़ की कार्रवाई है । पटरी पर विस्फोट हुआ, जिसकी वजह से संभवत: ट्रेन पटरी से उतरी ।

 

Trending news