येदियुरप्पा की बीजेपी में वापसी की कवायद फिर शुरू
Advertisement

येदियुरप्पा की बीजेपी में वापसी की कवायद फिर शुरू

पांच विधानसभा चुनाव संपन्न होने के दूसरे दिन कर्नाटक भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को यहां पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात की और आग्रह किया कि राज्य के उसके पूर्व नेता बीएस येदियुरप्पा की वापसी की प्रक्रिया शुरू की जाए।

fallback

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्ली : पांच विधानसभा चुनाव संपन्न होने के दूसरे दिन कर्नाटक भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को यहां पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात की और आग्रह किया कि राज्य के उसके पूर्व नेता बीएस येदियुरप्पा की वापसी की प्रक्रिया शुरू की जाए।
भाजपा के महासचिव अनंत कुमार और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष प्रहलाद जोशी की अगुवाई में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी दल के कर्नाटक में अच्छे प्रदर्शन के लिए येदियुरप्पा की पार्टी में वापसी जरूरी है।
सिंह से भेंट के बाद जोशी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश पार्टी के हित में, देश हित में और लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के लिए हमने केन्द्रीय नेतृत्व से आग्रह किया है कि कांग्रेस विरोधी वोट को बंटने से बचाने के लिए येदियुरप्पा को भाजपा में वापस लाना बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा के पिछले चुनाव में कांग्रेसी विरोधी वोट बंट जाने के कारण कांग्रेस को विजय पाने में मदद मिली थी। हमने पार्टी अध्यक्ष से आग्रह किया कि येदियुरप्पा को पार्टी से पुन: जोड़ने की प्रक्रिया को शुरू किया जाए।
खनन रिश्वत कांड में जुलाई 2011 को मुख्यमंत्री पद से हटने को बाध्य होने वाले येदियुरप्पा ने पिछले साल भाजपा से अलग होकर खुद की केजेपी का गठन किया था। लेकिन कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उसका प्रदर्शन बहुत खराब रहा और उसे सिर्फ 6 सीट मिली थीं।

Trending news