चंद्रशेखर राव की बेटी और टीआरएस सांसद कविता के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

पुलिस ने तेलंगाना राष्ट्र समिति की सांसद और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है । जम्मू-कश्मीर और तेलंगाना पर कविता की कथित टिप्पणियों की वजह से यह मामला दर्ज किया गया ।

चंद्रशेखर राव की बेटी और टीआरएस सांसद कविता के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

हैदराबाद: पुलिस ने तेलंगाना राष्ट्र समिति की सांसद और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है । जम्मू-कश्मीर और तेलंगाना पर कविता की कथित टिप्पणियों की वजह से यह मामला दर्ज किया गया ।

दक्षिण क्षेत्र के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक स्थानीय अदालत के निर्देश पर दो दिन पहले कविता के खिलाफ आईपीसी की धारा 124-ए (देशद्रोह) और 505 (सार्वजनिक शरारत को प्रेरित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया । एक स्थानीय अदालत ने एक शिकायत के आधार पर पिछले हफ्ते पुलिस को निर्देश दिया था कि मामले की जांच कर कविता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए । कविता निजामाबाद से टीआरएस सांसद हैं । पेशे से वकील और भाजपा के विधि प्रकोष्ठ के नगर संयोजक के. करूणासागर ने यह शिकायत दर्ज कराई थी ।

शिकायतकर्ता ने याचिका में आरोप लगाया था कि कविता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जम्मू-कश्मीर और तेलंगाना पहले भारत के हिस्से नहीं थे । पुलिस अधिकारी ने कहा कि आगे की कार्रवाई के लिए कानूनी राय ली जा रही है ।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.