close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CBI निदेशक का विवादास्पद बयान, सट्टेबाजी की तुलना रेप से की

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक रंजीत सिन्हा ने मंगलवार को विवादास्पद बयान दिया। सिन्हा ने सट्टेबाजी की तुलना रेप से की और कहा कि रेप पर रोक नहीं लगा सकते तो इसे ‘इंज्वॉय’ करते हैं। ेसिन्हा के इस बयान की चारो तरफ आलोचना हुई।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक रंजीत सिन्हा ने मंगलवार को विवादास्पद बयान दिया। सिन्हा ने सट्टेबाजी की तुलना रेप से की और कहा कि रेप पर रोक नहीं लगा सकते तो इसे ‘इंज्वॉय’ करते हैं। सिन्हा के इस बयान की चारो तरफ आलोचना हुई।
एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रंजीत सिन्हा ने सट्टेबाजी पर बोलते हुए उसकी तुलना रेप से कर डाली और कहा कि रेप पर रोक नहीं लगा सकते तो उसे ‘इंज्वॉय’ करते हैं।
सिन्हा के इस बयान की कई जानी-मानी हस्तियों ने आलोचना की। पूर्व आईपीएस अधिकारी किरन बेदी ने कहा कि रंजीत सिन्हा का यह बयान किसी भी तरह स्वीकार करने योग्य नहीं है। उन्होंने हैरानी जताई कि इतने बड़े पद पर आसीन व्यक्ति इस तरह का बयान कैसे दे सकता है।
जबकि सामाजिक कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने कहा कि रंजीत सिन्हा को इस बयान के लिए सजा मिलनी चाहिए। कविता ने कहा कि देश की शीर्ष जांच एजेंसी का अधिकारी रेप को यदि इस तरह से हल्के ढंग से लेगा तो वह किस संवेदनशीलता के साथ मामले की जांच करेगा। कविता ने कहा कि इस बयान के लिए सीबीआई निदेशक पर कार्रवाई होनी चाहिए।
भाजपा की स्मृति ईरानी ने भी रंजीत सिन्हा के इस बयान की आलोचना की।