अनुच्छेद 370 पर अपना रुख स्पष्ट करे केंद्र सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने नवनियुक्त मंत्रियों से बेहद संवेदनशील मामलों पर ‘कोई भी हल्का’ बयान देने से बचने को कहा और केंद्रीय मंत्रिमंडल से अनुच्छेद 370 पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा।

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने नवनियुक्त मंत्रियों से बेहद संवेदनशील मामलों पर ‘कोई भी हल्का’ बयान देने से बचने को कहा और केंद्रीय मंत्रिमंडल से अनुच्छेद 370 पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्थिति को मंत्रिमंडल को स्पष्ट करना है। बेहद संवेदनशील और जटिल मामलों पर कोई भी हल्का बयान देने से बचना चाहिए। वह प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। सिंह ने कहा था कि मोदी सरकार जम्मू कश्मीर के लिए अनुच्छेद 370 के गुण और दोष पर चर्चा करने को तैयार है।
अनुच्छेद 370 पर चर्चा की मांग करने वाले सिंह के बयान ने विवाद को जन्म दे दिया है। शर्मा ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में यह है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि देश इस स्थिति पर सहमत है। उन्होंने कहा कि बल्कि मैं इस तरह का बयान देने और उससे पलटने वाले ऐसे लोगों को सलाह दूंगा कि वे सतर्क और सावधान रहें क्योंकि वे नए और अनुभवहीन हैं और उन्हें यह अवश्य जानना चाहिए कि उन्हें ऐसी स्थिति पैदा नहीं करनी चाहिए जहां राज्य में शांति और स्थिरता प्रभावित हो। कांग्रेस ने मंत्री के इस कथित बयान के पीछे राजनैतिक मंशा होने का आरोप लगाया है। (एजेंसी)