माकपा ने चुनाव में खराब प्रदर्शन की समीक्षा की
Advertisement

माकपा ने चुनाव में खराब प्रदर्शन की समीक्षा की

माकपा महासचिव प्रकाश करात सोमवार को पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई की बैठक में शामिल हुए जहां हालिया लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की समीक्षा में ‘आलोचना और आत्म-आलोचना’ की गई।

कोलकाता : माकपा महासचिव प्रकाश करात सोमवार को पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई की बैठक में शामिल हुए जहां हालिया लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की समीक्षा में ‘आलोचना और आत्म-आलोचना’ की गई।
माकपा सांसद मोहम्मद सलीम ने यहां बताया कि आलोचना और आत्म-आलोचना की गई। बहरहाल, पश्चिम बंगाल से जीत दर्ज करने वाले दो माकपा नेताओं में शामिल सलीम ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन एजेंडा में नहीं था। उन्होंने कहा कि जो कम्युनिस्ट पार्टी के तौर-तरीके जानते हैं उन्हें पता है कि नेतृत्व परिवर्तन जैसे मुद्दे राज्य समिति की बैठकों में नहीं उठते। उल्लेखनीय है कि सलीम माकपा की पश्चिम बंगाल राज्य समिति के सदस्य भी हैं।
माकपा नेता ने कहा कि इस संबंध में मीडिया के एक हिस्से में जो कहा जा रहा है वह सही नहीं है। आज शुरू हुई राज्य समिति की दो दिन की बैठक में करात के अलावा पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य सीताराम येचुरी और माणिक सरकार भी शामिल हुए। सरकार त्रिपुरा के मुख्यमंत्री हैं। (एजेंसी)

Trending news