असम हिंसा में अबतक 34 मरे, 3 जिलों के कर्फ्यू में ढील

असम में गुरुवार से हो रही जातीय हिंसा की जांच करने के लिए एनआईए की टीम आज घटनास्थल का दौरा करेगी।

गुवाहाटी: असम के हिंसा प्रभावित बक्सा और कोकराझार और पड़ोसी चिरांग जिले में आज कर्फ्यू में ढील दी गई जहां बृहस्पतिवार से अब तक एनडीएफबी (एस) उग्रवादियों की हिंसा में 34 लोग मारे जा चुके हैं।
कोई नया मामला सामने नहीं आने के बाद जिला प्रशासन ने निषेधाज्ञा में बक्सा में सुबह 10 बजे से आठ घंटे के लिए कोकराझाड़ में सुबह 10 बजे से छह घंटे के लिए तथा चिरांग में सुबह 10 बजे से सात घंटे के लिए छूट देने का आदेश दिया है। निषेधाज्ञा शुक्रवार की रात से लगायी गई थी।
सूत्रों ने बताया कि लोगों में विश्वास बहाल करने के लिए सेना का फ्लैग मार्च जारी रहेगा और फिर से हिंसा भड़कने से रोकने के लिए सुरक्षा बलों की ओर से प्रभावित इलाकों में गश्त जारी रहेगी।
सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार के बाद से बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र जिला में बक्सा और कोकराझार जिले में हिंसा का कोई ताजा मामला प्रकाश में नहीं आया है। आईजीपी एल आर विश्नोई ने दावा किया कि कल हमले का एक बड़ा प्रयास उस समय विफल कर दिया गया जब उदलगुड़ी जिले में बक्सल गांव में मुठभेड़ में एनडीएफबी एस के दो उग्रवादी मारे गए। वे वे पास के गांव में हिंसा फैलाने गए थे।
कल बारपेटा रोड थाने के दुर्मोनीघाट में दो महिलाओं के शव बरामद हुए हैं जिसके बारे में समझा जाता है कि वे भागने का प्रयास कर रहीं थी। इसके साथ ही मरने वाले की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। हिंसा के दौरान अपना घर छोड़कर भागने वाले हजारों लोगों के लिए सरकार ने राहत शिविरों की व्यवस्था की है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.