‘संदिग्ध तोड़फोड़’ से पटरी से उतरी डिब्रूगढ़ राजधानी

सरकार ने शुक्रवार को बताया कि 26 जून को डिब्रूगढ़ राजधानी ट्रेन के डिब्बों के पटरी से उतरने का प्रथम दृष्टया कारण ‘संदिग्ध तोड़फोड़’ प्रतीत होता है।

नई दिल्ली : सरकार ने शुक्रवार को बताया कि 26 जून को डिब्रूगढ़ राजधानी ट्रेन के डिब्बों के पटरी से उतरने का प्रथम दृष्टया कारण ‘संदिग्ध तोड़फोड़’ प्रतीत होता है।

26 जून को नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस का इंजन और 12 डिब्बे सोनेपुर के समीप छपरा कछेरी और गोल्डनगंज स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में 4 यात्री मारे गए थे, 3 गंभीर रूप से घायल हुए थे और 20 को मामूली चोटें आई थीं।

रेल मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने शुक्रवार को राज्यसभा को बताया कि प्रथम दृष्टया इस हादसे का कारण संदिग्ध तोड़फोड़ प्रतीत होता है। स्थानीय पुलिस थाने ने भारतीय दंड संहिता और रेलवे कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

उन्होंने कहा कि रेल पटरियों, सुरंगों और पुलों की सुरक्षा का जिम्मा राज्य सरकारों का है। रेल मंत्री ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि राज्य सरकार के प्रयास मे मदद के लिए रेलवे भी निगरानी करता है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.