आधार को एलपीजी से नहीं जोड़ें : माकपा

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में की गई वृद्धि को अनुचित करार दिया।

नई दिल्ली: मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में की गई वृद्धि को अनुचित करार दिया। पार्टी ने साथ ही सरकार से रसोई गैस (एलपीजी) आपूर्ति को आधार कार्ड से नहीं जोड़े जाने की मांग की। पार्टी ने कहा कि तेल कंपनियों द्वारा प्रत्येक सिलेंडर पर 220 रुपये कीमत में वृद्धि को आम लोग सहन नहीं कर पाएंगे।
पार्टी ने कहा कि सब्सिडी वाले सिलेंडरों की संख्या नौ पर सीमित है इसलिए लोगों को अब गैस अत्यधिक महंगी कीमत पर खरीदना होगा।माकपा ने कहा कि तेल कंपनियों द्वारा सब्सिडी वाले सिलेंडर के लिए आधार पहचान नंबर की मांग करना अवैध है।
उसके मुताबिक कि लोगों को सिलेंडर से वंचित रखने का यह एक नया तरीका है। यह सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का उल्लंघन है, जिसमें आधार के उपयोग का आखिरी फैसले तक बाध्यकारी नहीं बनाने के लिए कहा गया था। पार्टी ने मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.