'आईएसआईएस के खिलाफ अमेरिका नीत बलों में सैनिक न भेजें'
Advertisement

'आईएसआईएस के खिलाफ अमेरिका नीत बलों में सैनिक न भेजें'

माकपा ने मंगलवार को सरकार से कहा कि वह आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के खिलाफ अमेरिका नीत गठबंधन में सैनिक भेजने के अमेरिकी ‘दबाव’ के सामने न झुके।

नई दिल्ली : माकपा ने मंगलवार को सरकार से कहा कि वह आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के खिलाफ अमेरिका नीत गठबंधन में सैनिक भेजने के अमेरिकी ‘दबाव’ के सामने न झुके।

पार्टी पोलित ब्यूरो ने एक बयान में कहा कि भारत सरकार को किसी भी सूरत में इन कुचक्रों का शिकार नहीं होना चाहिए। इसको कभी भी एकतरफा अमेरिकी पहल में शामिल नहीं होना चाहिए, चाहे इस तरह की पहल को ‘बर्बर बलों’ के खिलाफ ‘मानवता’ की रक्षा के रूप में कितनी भी मजबूती से पेश क्यों न किया जाए। इसने कहा कि ओबामा प्रशासन आईएसआईएस के खिलाफ अमेरिका नीत गठबंधन में शामिल होने के लिए भारत पर जबर्दस्त दबाव बना रहा है। यह भारत को अपनी योजना में फंसाने के लिए अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी का फायदा उठा सकता है।

पार्टी ने कहा कि आईएसआईएस के खिलाफ किसी भी कार्रवाई को संयुक्त राष्ट्र की मंजूरी मिलनी चाहिए, इसके बिना इसकी कोई वैधता नहीं है। माकपा ने सरकार को आगाह किया कि उसे कभी भी अपनी आधारभूत स्थिति से नहीं हटना चाहिए जिस पर भारत हमेशा कायम रहा है और जिसके लिए देश में आम सहमति चाहिए।

Trending news