'क्‍लीन इंडिया' मिशन का हिस्‍सा बने एस्‍सेल ग्रुप के चेयरमैन डा. सुभाष चंद्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को स्‍वच्‍छ भारत अभियान (क्‍लीन इंडिया मिशन) की शुरुआत की और इससे देश की तमाम बड़ी हस्तियां जुड़ रही हैं। पीएम के इस महत्‍वाकांक्षी मिशन से एस्‍सेल ग्रुप के चेयरमैन डा. सुभाष चंद्रा भी बुधवार को जुड़े।

'क्‍लीन इंडिया' मिशन का हिस्‍सा बने एस्‍सेल ग्रुप के चेयरमैन डा. सुभाष चंद्रा

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

हिसार (हरियाणा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को स्‍वच्‍छ भारत अभियान (क्‍लीन इंडिया मिशन) की शुरुआत की और इससे देश की तमाम बड़ी हस्तियां जुड़ रही हैं। पीएम के इस महत्‍वाकांक्षी मिशन से एस्‍सेल ग्रुप के चेयरमैन डा. सुभाष चंद्रा भी बुधवार को जुड़े। उन्‍होंने आज हरियाणा के हिसार में सड़कों पर पड़े कूड़े को झाड़ू लगाकर इस अभियान का हिस्‍सा बन गए।

उत्‍साही युवाओं के एक समूह का नेतृत्‍व करते हुए डा. चंद्रा ने खुद झाड़ू को हाथ में थामा और सड़कों की सफाई की। हिसार की सड़कों पर साफ-सफाई की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए उन्‍होंने इस अभियान को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर डा. सुभाष चंद्रा ने लोगों से बढ़ चढ़कर इस अभियान के साथ जुड़ने की अपील की। साथ ही उन्‍होंने हिसार के निवासियों और देश के नागरिकों से इस नेक मुहिम में शामिल होने की अपील की ताकि स्‍वच्‍छ भारत का सपना साकार हो सके।
 
गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्‍ली में गांधी जयंती के अवसर पर खुद झाड़ू लगाकर अपने प्रिय ‘स्वच्छ भारत’ मिशन की शुरुआत की। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मोदी ने राजपथ पर मिशन की औपचारिक शुरुआत से पहले मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि बस्ती में खुद झाड़ू लगाकर एक फुटपाथ को साफ किया। वाल्मीकि बस्ती सफाई कर्मियों की बस्ती है।

केंद्र सरकार स्वच्छ भारत अभियान के तहत 62,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी। मिशन का मकसद महात्मा गांधी की 150वीं जयंती 2019 तक स्वच्छ भारत लक्ष्य को हासिल करना है।