जासूसी विवाद पर गडकरी का ट्वीट- 'मेरे घर से जासूसी का कोई सामान नहीं मिला'
Advertisement

जासूसी विवाद पर गडकरी का ट्वीट- 'मेरे घर से जासूसी का कोई सामान नहीं मिला'

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उठ रहे कथित जासूसी विवाद पर ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर ट्वीट में कहा है कि मेरे घर से जासूसी का कोई सामान नहीं मिला है।

जासूसी विवाद पर गडकरी का ट्वीट- 'मेरे घर से जासूसी का कोई सामान नहीं मिला'

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उठ रहे कथित जासूसी विवाद पर ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर ट्वीट में कहा है कि मेरे घर से जासूसी का कोई सामान नहीं मिला है। कथित जासूसी उपकरण लगाये जाने के मामले में विवाद उत्पन्न होने के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज जोर दिया कि उनके आवास पर कहीं भी कोई जासूसी उपकरण नहीं पाया गया। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री उन खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिसमें दावा किया गया था कि 13 तीन मूर्ति लेन स्थित उनके आवास के बेडरूम में बातों को सुनने में सक्षम शक्तिशाली उपकरण पाया गया था। गडकरी ने कल भी इन खबरों को खारिज करते हुए इन्हें अटकल करार दिया था हालांकि विपक्ष की ओर से इस बारे में सरकार से स्पष्टीकरण मांगने के कारण विवाद जारी है।

इस बीच गृह मंत्रालय ने सोमवार को गडकरी के दिल्‍ली स्थित घर में जासूसी उपकरण पाए जाने की खबरों के बाद मामले की जांच करवाए जाने की मांग को खारिज कर दिया। केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजु ने एक न्‍यूज चैनल से कथित तौर पर कहा कि गडकरी ने खुद इस तरह की खबर को काल्‍पनिक करार दिया है। यदि ऐसा है तो हम कैसे इसमें हस्‍तक्षेप कर सकते हैं। गौर हो कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के निवास पर खुफिया उपकरण मिलने की रिपोर्ट की जांच होनी चाहिए तथा उन्होंने सरकार से संसद में इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देने मांग की।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की कथित जासूसी के बहाने मोदी सरकार और बीजेपी पर विपक्ष के हमले तेज हो गए हैं। हालांकि गडकरी ने अपने घर में जासूसी उपकरण मिलने से जुड़ी खबर का खंडन कर चुके हैं, लेकिन कांग्रेस ने मामले की जांच और संसद में सफाई की मांग कर दी है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि सरकार को इस मसले पर संसद में सफाई देनी चाहिए। वहीं संदीप दीक्षित ने इसे सरकार की मंत्रियों के बीच भरोसी की कमी बताया है।

गौर हो कि अंग्रेजी अखबार वाशिंगटन पोस्ट में छपी खबर में दावा किया गया था कि गडकरी के घर से अत्याधुनिक जासूसी उपकरण बरामद किया गया था। गडकरी के सरकारी बंगले 13 तीन मूर्ति लेन में हाई पावर लिसनिंग डिवाइसेज़ मिले थे, जो काफी एडवांस्ड हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि इस उपकरण की जानकारी अचानक मिली और इसे तुरंत हाटने के आदेश दिए गए।

Trending news