GoM की बैठक आज, क्या लगेगी रायलसीमा-तेलंगाना पर अंतिम मुहर?

आंध्र प्रदेश से प्रथक तेलंगाना राज्य बनाने के लिए केद्र सरकार ने मंगलवार को एक विशेष बैठक बुलाई है जिसमें तेलंगाना विधेयक पर चर्चा होगी।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश से प्रथक तेलंगाना राज्य बनाने के लिए केद्र सरकार ने मंगलवार को एक विशेष बैठक बुलाई है जिसमें तेलंगाना विधेयक पर चर्चा होगी। बैठक मे अलग राज्य बनाने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।
केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने बताया कि मंगलवार को कैबिनेट की बैठक विशेषतौर पर तेलंगाना मुद्दे पर चर्चा करने के लिए ही बुलाई गई है। बैठक संसद के शीतकालीन सत्र पहले बुलाई जा रही है और शिंदे ने कहा था कि तेलंगाना विधेयक संसद में पेश किया जाएगा। गौर हो कि संसद का शीतकालीन सत्र 5 दिसंबर से शुरू होकर 20 दिसंबर तक चलेगा।
बैठक में कैबिनेट हैदराबाद को लेकर भी चर्चा होगी। आंध्र प्रदेश के बटवारे के बाद इस पर भी अंतिम फैसला लिया जाएगा की हैदराबाद को दस साल तक दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी बनाया जाएगा या फिर केंद्र शासित प्रदेश।
कांग्रेस कोर समिति ने पिछले माह मंत्री समूह द्वारा तैयार तेलंगाना विधेयक को पारित कर दिया था। वहीं, सूत्रों ने बताया कि रायलसीमा क्षेत्र के दो और जिलों को भी तेलंगाना में जोड़ा जा सकता है। दो और जिलों को जोड़ने का मंत्री समूह ने अपनी रिपोर्ट में भी उल्लिखित किया है।