शपथ ग्रहण से पहले मोदी का बयान, बोले-अच्छी सरकार देनी पहली प्राथमिकता

देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में सोमवार को शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम अपने एक बयान में कहा कि उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता देश को एक अच्छी सरकार देने की होगी। मोदी ने कहा कि उनके कैबिनेट का आकार छोटा होगा।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में सोमवार को शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम अपने एक बयान में कहा कि उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता देश को एक अच्छी सरकार देने की होगी। मोदी ने कहा कि उनके कैबिनेट का आकार छोटा होगा।
शपथ ग्रहण से पहले रविवार शाम अपने एक बयान में मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का पहली प्राथमिकता देश को एक अच्छी सरकार देने की है और उनके मंत्रिमंडल का आकार छोटा होगा। मोदी ने कहा, `मेरा लक्ष्य मिनिमम गवर्मेंट लेकिन मैक्सिमम गवर्मेंट है।`
बयान के मुताबिक मोदी ने कहा कि यूपीए सरकार के कई मंत्रालयों का पुनर्गठन किया जाएगा और मंत्रालय की जवाबदेही तय की जाएगी। नामित पीएम ने कहा कि उऩकी सरकार में काम करने के तरीके में बदलाव होगा जिसे जनता महसूस करेगी।
ज्ञात हो कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 26 मई को राष्ट्रपति भवन में मोदी को पीएम के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। मोदी के शपथ ग्रहण को ऐतिहासिक बनाने के लिए सार्क देशों के राष्ट्र प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है। पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ सोमवार को नई दिल्ली पहुंचेंगे। इस समारोह में करीब 4000 मेहमान शामिल होंगे। मोदी के शपथग्रहण समारोह को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.