आगामी सत्र में पृथक तेलंगाना बिल लाए सरकार: बीजेपी

पृथक तेलंगाना के मामले में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर बार बार बयान बदलने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस संसद के शीतकालीन सत्र में तेलंगाना राज्य के गठन संबंधी विधेयक पेश करे।

नई दिल्ली : पृथक तेलंगाना के मामले में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर बार बार बयान बदलने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस संसद के शीतकालीन सत्र में तेलंगाना राज्य के गठन संबंधी विधेयक पेश करे।
भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा की मांग है कि सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में पृथक तेलंगाना राज्य के गठन संबंधी विधेयक पेश करे। हम तेलंगाना राज्य के गठन के प्रति प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रारंभ से ही कांग्रेस तेलंगाना के विषय पर बार बार अपना रूख बदलती रही है। पहले चिदंबरम ने तेलंगाना राज्य के गठन की बात कही और फिर बयान से पटल गए। इसके बाद समितियों का गठन किया गया। फिर तेलंगाना राज्य के गठन का फैसला किया गया। और अब रायलतेलंगाना की बात कही जा रही है।
तेलंगाना मुद्दे पर भाजपा के रूख बदलने के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि 1997 से ही भाजपा तेलंगाना के पक्ष में रही है। राजग के शासनकाल के दौरान जब तीन नए राज्यों का गठन किया गया था, उस समय गठबंधन की मजबूरी के कारण हम ऐसा नहीं कर सके। सीतारमण ने कहा कि हमारा रूख कभी नहीं बदला है, हम तेलंगाना राज्य के गठन को प्रतिबद्ध हैं। हम हैदराबाद के साथ तेलंगाना चाहते हैं, रायलतेलंगाना नहीं। (एजेंसी)