अवैध खनन मामला: कर्नाटक के मंत्री का इस्तीफा

अवैध खनन के आरोप झेल रहे कर्नाटक के सूचना एवं आधारभूत विकास राज्यमंत्री संतोष लाड ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। इस प्रकार वह छह महीने पुरानी कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार के आरोप में इस्तीफा देने वाले पहले मंत्री बन गए।

बेंगलुरु : अवैध खनन के आरोप झेल रहे कर्नाटक के सूचना एवं आधारभूत विकास राज्यमंत्री संतोष लाड ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। इस प्रकार वह छह महीने पुरानी कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार के आरोप में इस्तीफा देने वाले पहले मंत्री बन गए।
सूत्रों ने कहा कि लाड ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को इस्तीफा सौंपा और उनसे इसे स्वीकार करने को कहा। समझा जाता है कि राज्यपाल हंसराज भारद्वाज से उन्हें मंत्री के तौर पर हटाने के लिए कहा गया है। सिद्धारमैया के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए लाड ने कहा कि मैंने स्वेच्छा से मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा सौंपा है। मैंने पार्टी के हित में नैतिक आधार पर इस्तीफा दिया। बेल्लारी जिले के खनन कारोबारी लाड ने कहा कि सिद्धारमैया उनके इस्तीफे के फैसले से आश्चर्यचकित हो गए।
उन्होंने कहा कि वह पार्टी और सरकार को शर्मिंदगी से बचाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उन पर मुख्यमंत्री या पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व का कोई दबाव नहीं था। (एजेंसी)