अलकायदा जैसे संगठनों के खतरे से निपटने के लिए देश तैयार: वायुसेना प्रमुख

भारतीय वायुसेना प्रमुख अरुप राहा ने शुक्रवार को कहा कि अलकायदा जैसे आतंकवादी संगठनों से खतरा है लेकिन देश ऐसे संगठनों के खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

अलकायदा जैसे संगठनों के खतरे से निपटने के लिए देश तैयार: वायुसेना प्रमुख

नई दिल्ली : भारतीय वायुसेना प्रमुख अरुप राहा ने शुक्रवार को कहा कि अलकायदा जैसे आतंकवादी संगठनों से खतरा है लेकिन देश ऐसे संगठनों के खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

भारत में अभियान शुरू करने के अलकायदा के खतरे के बारे में पूछे जाने पर राहा ने कहा कि ऐसी एजेंसियों से खतरा है, लेकिन देश इनसे निपटने के लिए तैयार है। राहा, वर्ष 1965 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में वायुसेना की भूमिका पर आयोजित सम्मेलन से अलग संवाददाताओं से बात कर रहे थे। अमेरिकी मीडिया और खुफिया एजेंसियों ने कल कहा था कि अलकायदा ने भारत में जिहाद छेड़ने, अपनी गतिविधियों का दायरा बढ़ाने और भारतीय उप महाद्वीप में शरिया लागू करने के लिए एक नई शाखा स्थापित की है।

अलकायदा की मीडिया इकाई के अधिकारी ऐस साहब ने सोशल मीडिया साइटों पर डाले गए एक विस्तृत वीडियो में घोषणा की कि नई शाखा का नाम ‘कायदत अल जिहाद इन द इंडियन सबकॉन्टीनेन्ट’ है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अलकायदा सक्रिय है, लेकिन गुट के नेता अयमन अल जवाहिरी ने कहा कि ‘कायदत अल जिहाद’ उनकी लड़ाई को भारत, म्यामां और बांग्लादेश तक ले जाएगा।

सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि यह वीडियो उप महाद्वीप में ताजा भर्तियां करने का अलकायदा का एक प्रयास हो सकता है क्योंकि उसे लग रहा है कि आईएसआईएस के चलते उसका प्रभाव कम हो रहा है।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.