सुरक्षा तैयारियों में कमी: जेटली ने एंटनी पर किया प्रहार
Advertisement

सुरक्षा तैयारियों में कमी: जेटली ने एंटनी पर किया प्रहार

वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली ने रक्षा तैयारियों में कमी का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके लिए रक्षामंत्री एके एंटनी जिम्मेदार हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि फैसला करने में उनकी :एंटनी की: विफलता इसके लिए प्राथमिक रूप से जिम्मेदार है। हमारी रक्षा खरीदारी बेहद प्रभावित हुई।

अमृतसर : वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली ने रक्षा तैयारियों में कमी का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके लिए रक्षामंत्री एके एंटनी जिम्मेदार हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि फैसला करने में उनकी :एंटनी की: विफलता इसके लिए प्राथमिक रूप से जिम्मेदार है। हमारी रक्षा खरीदारी बेहद प्रभावित हुई।
वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि आज, भारत का भूसामरिक यथार्थ परिवर्तित हो गया है। पाकिस्तान-चीन सैन्य धुरी अस्तित्व में आ गया। चीन की बढ़ती दावेदारी और सीमा संबंधों पर पाकिस्तान की अनिश्चितता भारत से अपनी रक्षा तैयारी कभी भी कम नहीं करने की मांग करती हैं। जेटली ने आरोप लगाया कि रक्षा उपकरणों का आधुनिकीकरण का काम नहीं हुआ है। पुरानी पड़ चुकी प्रौद्योगिकियों को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों से बदलना होगा।
उनका कहना है कि पाकिस्तान पर भारत की सैन्य बढ़त का अंतराल कुछ हद तक घटा है। 15000 किलोमीटर की अंतरराष्ट्रीय सीमा वाला कोई देश पुरानी पड़ी प्रौद्योगिकी पर आश्रित नहीं रह सकता है। (एजेंसी)

Trending news