मुल्लापेरियार बांध: निगरानी समिति बनाने पर जया ने दिया मोदी को धन्यवाद
Advertisement

मुल्लापेरियार बांध: निगरानी समिति बनाने पर जया ने दिया मोदी को धन्यवाद

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मुल्लापेरियार बांध की उंचाई 142 फुट तक बढ़ाने के लिए निगरानी समिति बनाए जाने पर आज केंद्र की राजग सरकार का आभार प्रकट किया।

चेन्नई : तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मुल्लापेरियार बांध की उंचाई 142 फुट तक बढ़ाने के लिए निगरानी समिति बनाए जाने पर आज केंद्र की राजग सरकार का आभार प्रकट किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र में जयललिता ने कहा कि राज्य सरकार को जल संसाधन मंत्रालय से पर्यवेक्षण समिति बनाए जाने के आशय का आदेश प्राप्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वे तहेदिल से उनका (मोदी) का शुक्रिया करती हैं कि उन्होंने दिल्ली में 2 जून को हुई मुलाकात में उनके द्वारा की गई मांग को मान लिया।

उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘मैं आशा करती हूं कि उच्चतम न्यायालय के निर्णय और आदेशानुसार पर्यवेक्षण समिति मुल्लापेरियार बांध के जलस्तर को 142 फुट तक बढ़ाने के काम को इसी दक्षिण पश्चिम मानसून के दौरान पूरा कर लेगी।’ गौरतलब है कि न्यायालय ने 7 मई को आदेश दिया था कि 120 साल पुराना मुल्लापेरियार बांध पूरी तरह ठीक है और तमिलनाडु सरकार उसकी उंचाई प्रारंभिक दौर में 142 और अंतत: बांध के सुरक्षा मानकों को मजबूत बनाकर 152 फुट तक बढ़ा सकती है। इस पर निगरानी रखने के लिए 18 जून को मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में एक तीन सदस्यीय निगरानी समिति का गठन किया गया।

 

Trending news