लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

लोकसभा में तेलंगाना मुद्दे को लेकर हुए हंगामे की वजह से बुधवार को सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

नई दिल्ली: लोकसभा में तेलंगाना मुद्दे को लेकर हुए हंगामे की वजह से बुधवार को सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की बैठक दोपहर 12 बजे दोबारा शुरू होने पर तेलंगाना राज्य के गठन का समर्थन और विरोध कर रहे सांसदों ने शोरशराबा शुरू कर दिया।
सीमांध्र क्षेत्र के सांसद `संयुक्त आंध्र प्रदेश` की तख्तियां लहरा रहे थे, जबकि तेलंगाना क्षेत्र के सांसद राज्य के जल्द गठन की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे। इस हंगामे के बीच रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने संयुक्त प्रगतिशाली गठबंधन (संप्रग) सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम और अंतरिम बजट पेश किया।
सदस्य अपने विरोध के साथ लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार की आसंदी के नजदीक पहुंच गए, जिसके बाद उन्होंने कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।
इससे पहले सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। लोकसभा की कार्यवाही लगातार छठे कार्यदिवस बुधवार को भी बाधित हुई है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.