लोकसभा चुनाव : संदीप दीक्षित ने नामांकन पत्र दाखिल किया

कांग्रेस उम्मीदवार और मौजूदा सांसद संदीप दीक्षित ने शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नई दिल्ली : कांग्रेस उम्मीदवार और मौजूदा सांसद संदीप दीक्षित ने शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
सैंकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा दीक्षित के समर्थन में लगाए जा रहे नारों के बीच कांग्रेस सांसद ने पूर्वी दिल्ली में उपायुक्त कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया।
अपनी सीट को बचाए रखने का दावा करते हुए दीक्षित ने कहा कि हालांकि हम दिल्ली विधानसभा चुनाव हार गए थे लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह की कमी नहीं है। इस बार हमें जीत का पूरा भरोसा है क्योंकि तथाकथित लहर समाप्त हो गई है। आप की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार पर परोक्ष हमले में दीक्षित ने कहा कि लुभावने वादे करके जो भ्रम पैदा किया गया था और लोगों ने यह सोचकर दूसरे दलों को मौका दिया था कि उनकी जिंदगी बेहतर होगी। ऐसा कई बार होता है लेकिन तथाकथित लहर समाप्त हो चुकी है।
देश में प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार की ‘लहर’ के बारे में पूछे जाने पर दीक्षित ने कहा कि जमीनी स्तर पर ऐसी कोई लहर नहीं है और यह केवल मीडिया का बनाया हुआ है। उन्होंने कहा कि जहां तक मोदी लहर का सवाल है, पार्टी में काफी भ्रम और नाराजगी है। एक उम्मीदवार लोकसभा टिकट नहीं मिलने से दुखी है जबकि एक अन्य दी गयी सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहता। यह किस प्रकार की लहर है? (एजेंसी)