लोकपाल बिल: लोकपाल बिल पास हो जाएगा - सोनिया गांधी

मंगलवार को राज्यसभा में लोकपाल विधेयक की फिर अग्नि परीक्षा है। आज इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा।

12.35 : लोकपाल के समर्थन में बीजेपी।
बीजेपी नेता अरुण जेटली ने लोकसभा में कहा कि हमें एक सशक्त लोकपाल की जरूरत है। यह भी जरूरी है कि देश के सभी राज्यों में लोकायुक्त नियुक्त हो।
12.15 : कपिल सिब्बल ने लोकपाल बिल का समर्थन किया।
कपिल सिब्बल ने लोकपाल बिल का समर्थन करते हुए कहा है कि संसद के इतिहास में किसी भी बिल पर इतनी गहन चर्चा नहीं हुई।
12.10 : समाजवादी पार्टी का सदन से वॉकआउट।
11.20 : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचीं है और उन्होंने कहा है कि लोकपाल बिल पास हो जाएगा। प्रधानमंत्री से मिलने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव भी पहुंचे हैं।
11.20 : केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने कहा है कि वह राज्यसभा में लोकपाल बिल के पारित होने को लेकर आशावान है। उन्होंने कहा है कि हमें उम्मीद है कि हमें इसमें समाजवादी पार्टी का सहयोग मिलेगा।
11.08 : संसद 12 बजे दोपहर तक स्थगित।
10.10: कांग्रेस और अन्ना के बीच डील- सपा।
लोकपाल बिल के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी ने अन्ना हजारे और कांग्रेस के बीच डील होने का आरोप लगाया है।
9.15 सुबह: अन्ना लोकपाल बिल के पक्ष में हैं- अजय माकन।
अन्ना जी ने राहुल गांधी को खत लिखकर उनकी तारीफ की है। उन्होंने भ्रष्टचार से लड़ाई के लिए राहुल गांधी के कदम की सराहना की है, अन्नाजी का बहुत शुक्रिया- अजय माकन।

9.14 सुबह: राहुल गांधी ने कमलनाथ और नारायण सामी को लोकपाल पर विचार करने के लिए बुलाया।

9.08 सुबह: लोकपाल को लालू का समर्थन। आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद ने कहा कि उनकी पार्टी लोकपाल के समर्थन में है।

9.05 सुबह: बीजेपी लोकपाल बिल के पक्ष में है- अरुण जेटली
-------------------------------------------------
नई दिल्‍ली : मंगलवार को राज्यसभा में लोकपाल विधेयक की फिर अग्नि परीक्षा है। आज इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा। सरकार और विभिन्न राजनीतिक दलों ने अब मंगलवार को ही उसे राज्यसभा से पारित कराने का मन बना लिया है। इस बिल का विरोध सपा कर रही है और ऐसे हालत में इसे पारित करा पाना सरकार के लिए टेढी खीर साबित हो सकता है।

सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी विधेयक का विरोध कर रही है और करती रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारी राय में यह विधेयक यदि अस्तित्व में आया तो कोई भी मंत्री या नौकरशाह किसी फाइल पर दस्तखत नहीं करेगा। निर्णय लेने की पूरी प्रक्रिया थम जाएगी।

इस बीच अन्ना हजारे का अनशन आज आठवें दिन में प्रवेश कर गया है और सरकार ने सोमवार को ऐलान किया कि लोकपाल विधेयक उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा वह इस विधेयक को पारित कराने के लिए संसद का मौजूदा सत्र बढ़ाने को भी तैयार है। वहीं, राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने लोकपाल विधेयक पारित करने के लिए प्रश्नकाल को शुक्रवार को निलंबित रखने का नोटिस दिया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.