तीन जनवरी को मीडिया का सामना करेंगे मनमोहन सिंह

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे जो संप्रग-2 के शासन के दौरान उनकी दूसरी और संभवत: अंतिम पत्रकार वार्ता होगी।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे जो संप्रग-2 के शासन के दौरान उनकी दूसरी और संभवत: अंतिम पत्रकार वार्ता होगी।
सिंह ने ऐसे समय में प्रेस कांफ्रेंस करने का फैसला किया है जब उनकी मीडिया से बातचीत नहीं करने को लेकर आलोचनाएं हो रही हैं और उनकी सरकार पर नीतियों के मामले में पंगु होने के आरोप लग रहे हैं। यह समय कांग्रेस के लिए भी कठिनाई भरा है। लोकसभा चुनाव से महज कुछ महीने पहले हो रहा यह संवाददाता सम्मेलन मनमोहन सिंह के मई, 2009 से शुरू हुए दूसरे कार्यकाल की दूसरी पत्रकार वार्ता होगी। हालांकि वह एक-एक बार पांच संपादकों से तथा टीवी संपादकों के एक समूह से मुलाकात कर चुके हैं। बतौर प्रधानमंत्री मनमोहन के पूरे 10 साल के कार्यकाल में उनका यह तीसरा पूर्ण संवाददाता सम्मेलन होगा।
कमजोर नीतियों, भ्रष्टाचार, महंगाई और कुछ अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर संप्रग सरकार आलोचनाओं का सामना कर रही है। हाल ही में चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। सिंह अपने संवाददाता सम्मेलन में ऐसे सभी मुद्दों पर प्रश्नों के उत्तर दे सकते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.