close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मिलिंद देवड़ा ने खोली जुबान, राहुल गांधी के सलाहकारों को कोसा

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी कोर टीम पर कई सवाल उठ रहे हैं।

ज़ी मीडिया ब्यूरो/संजीव कुमार दुबे
नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी कोर टीम पर कई सवाल उठ रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से यह कहा जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और मिलिंद देवड़ा ने चुनावों में हार के लिए राहुल गांधी के करीबियों पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि राहुल के सलाहकार गलत थे और उनकी दी गई हर सलाह चुनावी रणनीति के दौरान गलत साबित हुई। देवड़ा ने कहा कि राहुल के सलाहकार जमीनी हकीकत को समझने में नाकाम रहे और उन्‍हें चुनावी राजनीति की समझ नहीं थी।
दूसरी तरफ यूपीए सरकार की सहयोगी पार्टी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने राहुल पर हमला बोला है। उसका कहना है कि राहुल के वन मैन शो की वजह से हार का सामना करना पड़ा। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने कहा है कि सिर्फ देश का दौरा करने से देश का मिजाज नहीं भापा जा सकता है। सथ ही एनसीपी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री और नेता प्रफुल्‍ल पटेल का कहना है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा खुद को मजबूती से पेश नहीं कर पाने और सहयोगी दलों से बातचीत नहीं करने की वजह से ही कांग्रेस की करारी हार हुई।
गौरतलब है कि सोलहवीं लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस को 543 सीटों में से मात्र 44 सीटें हासिल हुई हैं जो पार्टी का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)