close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'मोदी ने भारत नेपाल संबंधों में नयी जान फूंकी'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऐतिहासिक नेपाल दौरे की सराहना करते हुए भाजपा संसदीय दल ने आज कहा कि इससे गलतफहमियां दूर करने में मदद मिली है और कूटनीति की उनकी नयी भाषा से द्विपक्षीय संबंधों को नयी शुरूआत मिली है। भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें मोदी की नेपाल यात्रा की पहल को ऐतिहासिक कदम बताया गया है।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऐतिहासिक नेपाल दौरे की सराहना करते हुए भाजपा संसदीय दल ने आज कहा कि इससे गलतफहमियां दूर करने में मदद मिली है और कूटनीति की उनकी नयी भाषा से द्विपक्षीय संबंधों को नयी शुरूआत मिली है। भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें मोदी की नेपाल यात्रा की पहल को ऐतिहासिक कदम बताया गया है।

प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रधानमंत्री दक्षेस देशों में अर्थपूर्ण मित्रता की दिशा में नयी शुरूआत करने की दिशा में सतत प्रयास कर रहे हैं। ‘ मोदी ने भारत-नेपाल संबंधों में नयी जान फूंकी है।’’ संसदीय मामलों में मंत्री एम वेंकैया नायडू की ओर से पेश प्रस्ताव में कहा गया है, ‘ भाजपा संसदीय दल नेपाल की सफल यात्रा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देता है।’ प्रस्ताव के अनुसार, ‘ प्रधानमंत्री के नेपाल के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करने और बिना शर्त समर्थन करने के रूख की सभी ने सराहना की है।’ प्रस्ताव में कहा गया है कि मोदी ने लोकतांत्रित गणतांत्रिक संविधान निर्माण में मदद करने और गलतफहमी दूर करते हुए कूटनीति की अपनी नयी भाषा से द्विपक्षीय संबंधों को नयी शुरूआत दी है। संसद के केंद्रीय कक्ष में हुई बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, वित्त मंत्री अरूण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एवं अन्य ने हिस्सा लिया।