`सिर्फ अदानियों-अंबानियों के विकास पुरुष हैं मोदी`

आप के नेता अरविंद केजरीवाल ने भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के विकास संबंधी दावों को लेकर उनके खिलाफ अपने हमले को तेज करते हुए कहा कि वह केवल उद्योगपतियों के लिए ‘विकास पुरष’ हैं।

कच्छ: आप के नेता अरविंद केजरीवाल ने भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के विकास संबंधी दावों को लेकर उनके खिलाफ अपने हमले को तेज करते हुए कहा कि वह केवल उद्योगपतियों के लिए ‘विकास पुरष’ हैं।
मोदी के विकास संबंधी दावों की जांच करने के लिए गुजरात में मौजूद केजरीवाल ने मुंद्रा तालुक में किसानों से मिलने के बाद कहा कि मोदी विकास पुरष हैं लेकिन केवल अदानियों और अंबानियों के लिए। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ गठजोड़ रखने वाले बड़े उद्योगपतियों ने भूमि अधिग्रहण शुरू कर दिया है। ऐसा लगता है कि मानो गुजरात की सारी जमीन ही बिक्री पर है। केजरीवाल ने कहा कि उद्योगपतियों ने इतना अधिक कालाधन कमा लिया है कि किसी भी दिन स्विट्जरलैंड भाग जाएंगे। उन्होंने कहा कि मीडिया के जरिए मोदी विकास का प्रचार करने का षड़यंत्र करते हैं। लेकिन क्या आपने यहां संतोष की आवाजें सुनी हैं? लोग केवल अपने दुखों की बात कर रहे हैं।
केजरीवाल ने इससे पहले अबडासा में सिख किसानों से भी मुलाकात की और उनसे कहा कि गुजरात सरकार सिख किसानों को उनकी भूमि नहीं देना चाहती है। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार ने 2010 में उनकी जमीन सील कर दी, वे अदालत के पास गए और उन्होंने बड़े वकीलों को रख लिया है ताकि सिख किसान अपनी जमीन से वंचित रहें। किसानों के एक प्रतिनिधि पृथ्वी सिंह ने कहा कि हमने राज्य की किसान विरोधी नीति के संबंध में केजरीवाल के सामने हमारा मामला रखा। उन्होंने हमें भरोसा दिलाया कि वह हमारा मामला उठाएंगे। हालांकि हम जानते हैं कि आचार संहिता लागू हो गई है और कोई कुछ नहीं कर सकता है।
सिंह ने कहा कि हमने राज्य सरकार को कई अभिवेदन दिए लेकिन इससे हमें कोई मदद नहीं मिली बल्कि मोदी उच्चतम न्यायालय तक जाकर लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस राजनीतिक परिदृश्य में हमें आप और केजरीवाल से थोड़ी उम्मीद है। केजरीवाल ने मछुआरों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। उन्होंने भुज में एक अस्पताल में भी जाने की कोशिश की लेकिन वह मोदी के समर्थन में नारे लगा रही भीड़ के विरोध के कारण वहां जा नहीं सके।
केजरीवाल को कल राधनपुर में कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया था और कथित रूप से भाजपा के कार्यकर्ताओं के हमले में उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.