कारगिल विजय दिवस पर राष्ट्र बहादुर शहीदों को नमन करता है: नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस पर आज शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हम अपनी सशस्त्र सेना के अदम्य साहस और बलिदान को नमन करते हैं। मोदी ने इस अवसर पर जारी बयान में कहा, राष्ट्र बहादुर शहीदों को नमन करता है।

कारगिल विजय दिवस पर राष्ट्र बहादुर शहीदों को नमन करता है: नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस पर आज शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हम अपनी सशस्त्र सेना के अदम्य साहस और बलिदान को नमन करते हैं। मोदी ने इस अवसर पर जारी बयान में कहा, राष्ट्र बहादुर शहीदों को नमन करता है।

उल्लेखनीय है कि 1999 में पाकिस्तान सेना ने कारगिल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर घुसपैठ की थी जिसकी परिणति कारगिल युद्ध के रूप में हुई थी। इसे इत्तेफाक ही कहा जाएगा कि तब पाकिस्तान में नवाज शरीफ प्रधानमंत्री थे और भारत में राजग की सरकार थी और आज भी शरीफ वहां प्रधानमंत्री हैं और यहां एनडीए की सरकार है।

पाकिस्तान की ओर से कारगिल क्षेत्र में उस घुसपैठ का भारत को 3 मई 1999 को पता चला और तब हुए संघर्ष में भारतीय सेना ने 26 जुलाई, 1999 को पाकिस्तानी सेना के घुसपैठियों को कारगिल से खदेड़ कर विजय पायी थी। पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ने में भारत के लगभग 500 जवानों ने शहादत दी थी। कारगिल से पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ने की याद और ऐसा करने में शहादत देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है।