जामा मस्जिद पर नवाज शरीफ ने अदा की नमाज
Advertisement

जामा मस्जिद पर नवाज शरीफ ने अदा की नमाज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को ऐतिहासिक जामा मस्जिद में नमाज अदा की और पुरानी दिल्ली स्थित लालकिले का दौरा किया।

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को ऐतिहासिक जामा मस्जिद में नमाज अदा की और पुरानी दिल्ली स्थित लालकिले का दौरा किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए कल यहां पहुंचे शरीफ ने अपने प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों के साथ एशिया की सबसे बड़ी मस्जिदों में से एक जामा मस्जिद और मुगलकालीन स्मारक लालकिले में गए।
पाकिस्तान रवाना होने से पहले नवाज शरीफ प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे जिसमें दोनों ही पक्षों द्वारा आपसी सहयोग बढ़ाए जाने के उपायों पर चर्चा की जाएगी। शरीफ ने कल कहा था कि वह भारत के नए नेता मोदी के साथ बातचीत वहीं से शुरू करना चाहते हैं, जहां वर्ष 1999 में उन्होंने और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छोड़ी थी।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा था कि दोनों ही सरकारों के पास मजबूत जनादेश है और यह ‘हमारे संबंधों में एक नए पृष्ठ’ को खोलने में मदद कर सकता है। राजनैतिक पर्यवेक्षक शरीफ की इस यात्रा को महत्वपूर्ण मान रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान के चरमपंथी तत्वों ने शरीफ द्वारा आमंत्रण पर सकारात्मक रुख अपनाए जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। सूत्रों ने कहा कि ऐसी संभावना है कि पाकिस्तान के नेता भी मोदी को (पाकिस्तान) दौरे के लिए एक औपचारिक निमंत्रण देंगे। (एजेंसी)

Trending news