मोदी कैबिनेट की अहम बैठक टली, अब कल आयोजित होगी
Advertisement

मोदी कैबिनेट की अहम बैठक टली, अब कल आयोजित होगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में बुधवार को होने वाली कैबिनेट की अहम बैठक टल गई है। बैठक आज शाम पांच बजे होने वाली थी। इस बैठक के दौरान नई लोकसभा के पहले सत्र की तारीख तय किए जाने की संभावना थी।

fallback

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार
नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में बुधवार को होने वाली कैबिनेट की अहम बैठक टल गई है। बैठक आज शाम पांच बजे होने वाली थी। इस बैठक के दौरान नई लोकसभा के पहले सत्र की तारीख तय किए जाने की संभावना थी।
जानकारी के अनुसार, मोदी कैबिनेट की बैठक अब गुरुवार को होगी। कल सुबह 11 बजे बैठक शुरू होने की उम्‍मीद है।
जानकारी के अनुसार, जून के पहले हफ्ते में संसद का सत्र बुलाया जा सकता है। इसके मद्देनजर 16वीं लोकसभा के पहले सत्र की तारीख तय करने के लिए आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई थी, जो अब कल होगी।
इससे पहले, मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक मंगलवार को हुई थी। इसमें कालेधन को लेकर एक अहम फैसला किया गया। वादे के मुताबिक मोदी सरकार ने इस मामले में एसआईटी बनाने का ऐलान कर दिया। नवगठित लोकसभा का पहला सत्र जून के पहले सप्ताह में आहूत होने की संभावना है और आज कैबिनेट की बैठक में इसकी तारीखों को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। नए विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को कैबिनेट की पहली बैठक के बाद कहा था कि प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार के पहले दिन ही पूरे जोश से काम शुरू कर दिया है।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि बुधवार को दूसरी बैठक है, जिसमें संसद के बजट सत्र सहित विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। सत्र के अगले महीने के पहले सप्ताह में बुलाए होने की संभावना है, जिसमें लोकसभाध्यक्ष का चुनाव होगा और नए सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद सत्र के दूसरे चरण में आम बजट और रेल बजट पेश होगा।
गौर हो कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने फरवरी में 2014-15 के लिए अंतरिम बजट पेश किया था।

Trending news