पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भेजा गया न्‍यौता

देश के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को न्‍यौता भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी ने सार्क देशों के सभी प्रमुखों को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्‍यौता भेजा है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो/बिमल कुमार
नई दिल्‍ली : देश के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को न्‍यौता भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी ने सार्क देशों के सभी प्रमुखों को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्‍यौता भेजा है।
गौर हो कि नरेंद्र मोदी 26 मई की शाम 6 बजे अपने कैबिनेट के साथ प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होगा। इस समारोह में तीन हजार मेहमानों को बुलाया गया है।
जिक्र योग्‍य है कि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए उन्हें पाकिस्तान आने का न्योता दिया था।
भाजपा की प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने बताया कि दक्षिण एशिया क्षेत्रीय सहयोग संघ (दक्षेस) के सरकार प्रमुखों को नरेन्द्र मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 26 मई को शाम 6 बजे मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे।
दक्षेस देशों में भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, नेपाल, श्रीलंका, अफगानिस्तान और मालदीव शामिल हैं। इससे पहले लोकसभा चुनाव में मोदी की अगुवाई में भाजपा की जबर्दस्त जीत की बधाई देते हुए पकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उन्हें पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया था। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मंगलवार को बताया था कि मोदी के शपथ समारोह का बड़े पैमाने पर आयोजन होगा और उसमें 3000 से अधिक लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।
इतनी बड़ी संख्या में लोगों के आने को देखते हुए मोदी का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के प्रसिद्ध अशोक हाल की बजाय उसके विशाल प्रांगण में होगा। अशोक हाल में अधिकतम 500 लोगों के बैठने की क्षमता है। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और चन्द्रशेखर के लिए भी प्रधानमंत्री पद की शपथ के समारोहों का आयोजन राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में हुआ था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.