पटना सीरियल ब्‍लास्‍ट: नीतीश कुमार आज शिंदे से करेंगे मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली आ सकते हैं और इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात कर बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेंगे। पटना में बीते रविवार को हुए अनेक विस्फोटों की पृष्ठभूमि में यह मुलाकात होगी, जिनमें छह लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हुए।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली आ सकते हैं और इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात कर बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेंगे। पटना में बीते रविवार को हुए अनेक विस्फोटों की पृष्ठभूमि में यह मुलाकात होगी, जिनमें छह लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हुए।
गौर हो कि केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे बिहार के मुख्यमंत्री की पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं के कारण मंगलवार को पटना नहीं जा पाए। उन्होंने पहले पटना जाने की बात कही थी। गृहमंत्री को अपना दौरा रद्द करना पड़ा। शिंदे ने विस्फोटों के बारे में कहा कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि जांच चल रही है।
उधर, शिंदे ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को दिल्ली आएंगे और दोनों की मुलाकात होगी। वह नीतीश कुमार के साथ बिहार की कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री मुझसे आज मिलेंगे। मुझे आज जाना था लेकिन नीतीश कुमार की राजगीर में बैठक है । इसलिए वह पटना में नहीं होंगे इसीलिए मैंने केन्द्रीय गृह सचिव, अतिरिक्त सचिव और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रमुख को भेज दिया है। वे वापस आकर मुझे रिपोर्ट करेंगे। बुधवार को मैं कुमार से बात करूंगा।
उधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य की सुरक्षा एजेंसियां पटना में रविवार को हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के लिए जवाबदेह हैं और वह सुनिश्चित करेंगे कि इस घटना की सभी कोणों से जांच हो। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने एनआईए से इन विस्फोटों की जांच संभालने के लिए कहा है। नरेंद्र मोदी की रविवार को हुई रैली को निशाना बनाकर हुए विस्फोटों में छह लोग मारे गये थे जबकि 80 से अधिक घायल हुए थे। जेडीयू के यहां एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुमार ने रविवार को गांधी मैदान में हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों की निंदा की। कुमार ने कहा कि मैंने रैली स्थल की उचित सुरक्षा व्यवस्थाएं करने के लिए अधिकारियों से कहा था। मैंने शीर्ष पुलिस अधिकारी से प्रस्तावित रैली की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा था।
उन्होंने कहा कि अगर भाजपा मुझसे चाहती थी कि मैं निजी रूप से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करूं तो उन्हें मुझसे कहना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मैंने एनआईए से पटना के श्रृंखलाबद्ध विस्फोट की जांच संभालने के लिए आग्रह किया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.