मुंडे की मौत की सीबीआई होनी चाहिए: पवार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिवंगत ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे की मौत की सीबीआई जांच शुरू करने की मांग की ताकि ‘तथ्य’ सामने आ सकें और भाजपा नेता के समर्थकों की भावनाओं को संतुष्ट किया जा सके।

नई दिल्ली : राकांपा प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिवंगत ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे की मौत की सीबीआई जांच शुरू करने की मांग की ताकि ‘तथ्य’ सामने आ सकें और भाजपा नेता के समर्थकों की भावनाओं को संतुष्ट किया जा सके।
मोदी को लिखे पत्र में पवार ने कहा कि मुंडे के दुखद और असामयिक निधन के बाद कल महाराष्ट्र के बीड जिले में परली में उनका अंतिम संस्कार किया गया। ‘ इस दुर्भाग्यपूर्ण मौत की घटना से कई लोग विशेष तौर पर उनके क्षेत्र के समर्थक स्तब्ध रह गए।’ पवार ने कहा कि मुंडे के समर्थक दिल्ली की इस घटना की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहे हैं जिसमें उनकी मौत हो गई।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसी भावना महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र फड़नवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे व्यक्त कर चुके हैं। पवार ने अपने पत्र में लिखा, ‘ यह मेरा विचार है कि उनकी सीबीआई जांच की मांग पर विचार किया जा सकता है और सरकार इसे स्वीकार कर सकती है क्योंकि इससे तथ्य सामने आयेंगे और भावनाएं संतुष्ट होंगी।’ गौरतलब है कि मुंडे की दिल्ली में तीन जून को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.