असम की स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं पीएम
Advertisement

असम की स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं पीएम

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह असम के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील दो जिलों में हिंसा के मद्देनजर वहां के हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं जहां कम से कम 32 लोग मारे गए हैं।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह असम के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील दो जिलों में हिंसा के मद्देनजर वहां के हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं जहां कम से कम 32 लोग मारे गए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन ने सिंह को आज सुबह हालात की जानकारी दी। प्रधानमंत्री कार्यालय सूत्रों ने यह जानकारी मुहैया करायी।
सिंह ने इसके बाद कैबिनेट सचिव अजित सिंह से बात की और उनसे कहा कि शांति सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार को सभी प्रकार की सहायता उपलब्ध करायी जानी चाहिए। हत्याओं पर गहरा आक्रोश और दुख जाहिर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कल जातीय और उग्रवादी समूहों की भूमिका की निंदा की थी।
गौरतलब है कि असम के कोकराझार तथा बक्सा जिलों में एनडीएफबी (एस) के उग्रवादियों ने भारी हथियारों से गोलीबारी कर बच्चों और महिलाओं समेत 32 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। बोडोलैंड क्षेत्रीय प्रशासनिक जिलों के तहत आने वाले दोनों जिलों में देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं और अनिश्चितकालीन कफ्र्यू लगा दिया गया है। (एजेंसी)

Trending news