अपनी ही सरकार के 15 मंत्रियों से प्रधानमंत्री मोदी खफा, मांगा जवाब

अपनी ही सरकार के 15 मंत्रियों से प्रधानमंत्री मोदी खफा, मांगा जवाब

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के 15 मंत्रियों से खफा हैं। खफा होने की वजह है इन मंत्रियों द्वारा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अपने मंत्रालय के कामकाज का ब्योरा नहीं देना।
सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर उन सभी मंत्रियों से सवाल जवाब किया है जिन्होंने 100 दिन पूरे करने पर अपना लेखा-जोखा मीडिया में नहीं दिया है।

सूत्रों के मुताबिक इन मंत्रियों में डॉ. हर्षवर्धन, धर्मेन्द्र प्रधान, संतोष गंगवार, हरसिमरत कौर बादल, मेनका गांधी, नजमा हेपतुल्ला, राधामोहन सिंह, राव इंन्द्रजीत सिंह, श्रीपद नाइक, उमा भारती, वीके सिंह, अनंत गीते, अनंत कुमार, जुअल उरांव और सर्वानंद सोनवाल शामिल हैं। इन मंत्रियों को नियम के तहत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने 100 दिन के कामकाज की उपलब्धियों का ब्योरा पेश करना था।

इससे पहले पीएम मोदी ने गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में भी अपने एक करीबी मंत्री को खरी-खोटी सुनाई थी। मोदी इस बात से नाराज थे कि मंत्री ने अपने मंत्रालय को कवर करने वाले कुछ पत्रकारों को तोहफे दिए थे। सूत्रों का कहना है कि कैबिनेट बैठक के दौरान मोदी ने सबके सामने नाराजगी जताते हुए बाकी मंत्रियों को भी सख्त हिदायत दी कि वे किसी तरह के तोहफे बांटने से बचें।

गौरतलब है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा और वित्त मंत्री अरुण जेटली, मानव संसाधन एवं विकास मंत्री स्मृति ईरानी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने-अपने मंत्रालय द्वारा 100 दिन में किए गए कामकाज की रिपोर्ट पेश कर चुके हैं।