गजल सम्राट जगजीत सिंह के सम्मान में पीएम ने जारी किया डाक टिकट
Advertisement

गजल सम्राट जगजीत सिंह के सम्मान में पीएम ने जारी किया डाक टिकट

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिवंगत गजल गायक जगजीत सिंह की याद में एक डाक टिकट जारी करते हुए आज कहा कि वह एक अनूठे कलाकार थे और उनके गीत लोगों पर असर डालते रहेंगे।

fallback

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिवंगत गजल गायक जगजीत सिंह की याद में एक डाक टिकट जारी करते हुए आज कहा कि वह एक अनूठे कलाकार थे और उनके गीत लोगों पर असर डालते रहेंगे।
मनमोहन ने कहा, ‘हमारे देश के संगीत इतिहास में, जगजीत सिंह का खास मुकाम है। वह आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी जादुई आवाज और संगीत हमपर हमेशा असर डालते रहेंगे।’ सिंह का निधन अक्तूबर 2011 में हुआ।
प्रधानमंत्री ने कहा कि जगजीत सिंह ने शास्त्रीय, धार्मिक और लोकगीत गाए, लेकिन शायद उन्हें गजल गाने के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाएगा।
मनमोहन ने कहा, ‘यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने भारत में गजल गायन की जो शैली अपनाई उसने देश में इस कला को एक नया जीवन दिया।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि जगजीत सिंह ने गजलगायकी में पश्चिमी वाद्ययंत्रों का तजुर्बा किया और इसमें उनकी पत्नी चित्रा का पूरा समर्थन मिला।
मनमोहन ने कहा, ‘जगजीत सिंह जैसे कलाकार सैकड़ों साल में एक बार पैदा होते हैं। वह आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके गीत हमेशा हमारे दिलों को छूते रहेंगे और मैं उनकी याद में डाक टिकट जारी करने पर डाक विभाग को मुबारकबाद देता हूं।’ (एजेंसी)

Trending news