सीडब्ल्यूसी में बनी रणनीति, महंगाई और भ्रष्टाचार से लड़ेंगे राहुल

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी सदस्यों के साथ चुनावी रणनीति और मुद्दों पर मंत्रणा की। बैठक में तय किया गया कि पार्टी चुनाव में मुख्य रूप से महंगाई और भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर मैदान में उतरेगी।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों के साथ चुनावी रणनीति और मुद्दों पर शुक्रवार को गहन मंत्रणा की जिनमें महंगाई, भ्रष्टाचार और संप्रग के प्रति लोगों का गुस्सा शामिल था। सूत्रों के मुताबिक बैठक में तय किया गया कि पार्टी चुनाव में मुख्य रूप से महंगाई और भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर मैदान में उतरेगी।
पार्टी के निर्णय लेने वाले सर्वोच्च मंच पर राहुल गांधी ने ऐसे समय में संवाद किया जब एआईसीसी अधिकतम संभव प्रतिक्रिया और सुझाव हासिल करके पार्टी का चुनावी घोषणापत्र को ऐसे दस्तावेज का रूप देने की प्रक्रिया में है जो जनता को पसंद आएगा। दो घंटे की बैठक के बाद पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने संवाददाताओं से कहा कि गांधी ने घोषणा पत्र और अन्य राजनैतिक रूप से प्रासंगिक मुद्दों पर सुझाव मांगा।
उन्होंने कहा, ‘एके एंटनी की अध्यक्षता वाली चुनाव घोषणा पत्र समिति इन सुझावों पर विचार करेगी।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पार्टी नेताओं से जानना चाहा कि पार्टी को क्या दृष्टिकोण और विचार अपनाना चाहिए। बैठक 2014 के चुनाव घोषणा पत्र की रूपरेखा तय करने के लिए पार्टी के युवा नेताओं के साथ बैठक करने के एक दिन बाद हुई है। गांधी ने लोगों के बीच संप्रग सरकार की उपलब्धियों का जोरदार तरीके से प्रचार करने पर जोर दिया। पार्टी सूत्रों ने कहा कि गांधी के हरियाणा में सोनीपत के निकट रविवार को बैठक में किसानों से संवाद करने की संभावना है। यह बैठक चुनावी घोषणापत्र तैयार करने में विभिन्न हिस्सेदारों से सीधी प्रतिक्रिया हासिल करने की कवायद के हिस्से के तहत होगी।
बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजित जोगी, अनिल शास्त्री, मोहिंदर सिंह केपी, सीपी जोशी, शकील अहमद, मुकुल वासनिक, मोहसिना किदवई और अन्य ने अपने विचार रखे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अपने विचार बैठक में पेश किए। सूत्रों ने बताया कि बैठक में भाजपा की राजनीति, अल्पसंख्यकों सहित विभिन्न पक्षों के लिए संप्रग सरकार की उपलब्धियों पर भी चर्चा हुई। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.