शिरडी के साईबाबा मंदिर 3 दिन में 4.47 करोड़ रू. का चढ़ावा
Advertisement

शिरडी के साईबाबा मंदिर 3 दिन में 4.47 करोड़ रू. का चढ़ावा

शिरडी के साईबाबा मंदिर में हालिया गुरू पूर्णिमा उत्सव के दौरान भक्तों ने 4.47 करोड़ रूपये का चढ़ावा चढ़ाया। श्री साईबाबा संस्थान के प्रमुख लेखा अधिकारी दिलीप जिरपे ने बताया कि पिछले सप्ताह हुए तीन दिवसीय गुरू पूर्णिमा उत्सव के दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं ने 4.47 करोड़ रूपये का चढ़ावा चढ़ाया। पिछले साल की तुलना में 38 लाख रूपये ज्यादा राशि इस बार प्राप्त हुई।

शिरडी के साईबाबा मंदिर 3 दिन में 4.47 करोड़ रू. का चढ़ावा

शिरडी (महाराष्ट्र): शिरडी के साईबाबा मंदिर में हालिया गुरू पूर्णिमा उत्सव के दौरान भक्तों ने 4.47 करोड़ रूपये का चढ़ावा चढ़ाया। श्री साईबाबा संस्थान के प्रमुख लेखा अधिकारी दिलीप जिरपे ने बताया कि पिछले सप्ताह हुए तीन दिवसीय गुरू पूर्णिमा उत्सव के दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं ने 4.47 करोड़ रूपये का चढ़ावा चढ़ाया। पिछले साल की तुलना में 38 लाख रूपये ज्यादा राशि इस बार प्राप्त हुयी।

उन्होंने बताया कि संस्थान को दान बक्से में 3.10 करोड़ रूपये की नकदी, स्वर्ण और चांदी आभूषण मिले, ऑनलाइन तथा संस्थान के कैश काउंटर पर 1.46 करोड़ रूपये का चढ़ावा मिला। जिरपे ने बताया कि उत्सव के दौरान 25 देशों से सैकड़ों विदेशी श्रद्धालुओं ने भी विदेशी मुद्रा में चढ़ावा अर्पित किया, जिसकी कीमत करीब 10 से 12 लाख रूपये है। अभी पूरा आकलन किया जाना बाकी है। संस्थान के विभिन्न बैंकों में करीब 1,190 करोड़ रूपये जमा हैं जबकि साईबाबा के खजाने में 305 किलोग्राम सोना, 3,647 किलोग्राम चांदी है। बाजार में अभी इनकी कीमत करीब 108 करोड़ रूपये है।

Trending news